चीन के 60 बिलियन अमेरिकी डॉलर के फैशन रिटेलर शीन ने अमेरिकी आईपीओ के लिए आवेदन किया: रिपोर्ट

 

13 अक्टूबर, 2020 को ली गई इस चित्रण तस्वीर में प्रदर्शित शीन लोगो के सामने एक कीबोर्ड और एक शॉपिंग कार्ट दिखाई दे रही है। (रॉयटर्स फ़ाइल फोटो)

शेयर बाज़ार में पदार्पण शीन को राइड-हेलिंग दिग्गज दीदी के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में सार्वजनिक होने वाली सबसे मूल्यवान चीनी कंपनी बना सकता है

मामले से परिचित लोगों ने बताया कि 60 अरब डॉलर से अधिक मूल्य की चीनी ऑनलाइन फैशन रिटेलर शीन, जो अपनी श्रम प्रथाओं को लेकर अमेरिकी सांसदों की जांच के दायरे में है, ने न्यूयॉर्क में प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के लिए नियामकों के साथ पंजीकरण कराया है।

HSSC ने जारी किया CET रिजल्ट: 72 हजार पन्नों में 3.59 लाख अभ्यर्थियों के नाम; स्क्रीनिंग टेस्ट का रास्ता साफ, 15 के बाद होंगे एग्जाम

स्टॉक मार्केट की शुरुआत से शीन संयुक्त राज्य अमेरिका में सार्वजनिक होने वाली सबसे मूल्यवान चीनी कंपनी बन सकती है, क्योंकि राइड-हेलिंग दिग्गज दीदी ग्लोबल 2021 में न्यूयॉर्क में 68 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर सूचीबद्ध हुई थी।

एंटीट्रस्ट और डेटा सुरक्षा नियमों को लेकर चीनी प्रौद्योगिकी दिग्गजों पर बीजिंग की कार्रवाई के बीच एक साल बाद दीदी को न्यूयॉर्क से हटा दिया गया था।

सूत्रों ने कहा कि शीन ने गोपनीय रूप से अपना आईपीओ पंजीकरण अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) के पास जमा कर दिया है। सूत्रों ने कहा कि शेयर बाजार में शुरुआत 2023 के अंत से पहले हो सकती है।

सूत्रों ने नाम न छापने का अनुरोध किया क्योंकि मामला गोपनीय है।

शीन के एक प्रवक्ता ने ईमेल द्वारा कहा कि कंपनी “इन अफवाहों का खंडन करती है।” प्रवक्ता ने अधिक जानकारी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। एसईसी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

 

अपनी आईपीओ योजनाओं पर जोर देते हुए, शीन व्यापार, संवेदनशील प्रौद्योगिकी, मानवाधिकारों और ताइवान के भविष्य को लेकर संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव का सामना कर रही है।

इसके आईपीओ का दो दर्जन अमेरिकी प्रतिनिधियों के एक द्विदलीय समूह ने विरोध किया है, जिन्होंने एसईसी से यह सत्यापित करने के लिए कहा है कि कंपनी न्यूयॉर्क लिस्टिंग के साथ आगे बढ़ने की अनुमति देने से पहले बल श्रम का उपयोग नहीं करती है।

शीन ने कहा है कि यह नैतिक सोर्सिंग मानकों का पालन करता है और इन आरोपों से इनकार किया है कि यह चीन के झिंजियांग क्षेत्र से जहाज चलाता है, जहां कपास जैसी सामग्री अक्सर उइगरों द्वारा मजबूर श्रम का उत्पाद होती है, जो मुख्य रूप से मुस्लिम जातीय अल्पसंख्यक हैं। इसी कारण से संयुक्त राज्य अमेरिका ने शिनजियांग से निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है।

अमेरिकी कानून निर्माता चीन से संयुक्त राज्य अमेरिका में ऑर्डर भेजने के लिए शीन जैसे ई-कॉमर्स खुदरा विक्रेताओं द्वारा व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली “डी मिनिमाइज” टैरिफ छूट को प्रतिबंधित करने की भी मांग कर रहे हैं। अप्रैल में एक संघीय ब्रीफ ने शीन पर कर्तव्यों और आयात से बचने के लिए छूट का फायदा उठाने का आरोप लगाया था। अवैध रूप से बनाई गई वस्तुएं.

 

महिला नैशनल फुटबॉल चैम्पियनशिप में चैम्पियन बनने से चुकी हरियाणा की टीम, पाया दूसरा स्थान अक्टूबर में गोवा में होने वाले राष्ट्रीय खेलों के लिए किया क्वालीफाई

मार्च में 2 अरब डॉलर के निजी धन उगाहने वाले दौर में शीन का मूल्य 60 अरब डॉलर से अधिक था। जनरल अटलांटिक, मुबाडाला, टाइगर ग्लोबल और सिकोइया कैपिटल चाइना इसके निवेशकों में से हैं।

शीन कम से कम तीन वर्षों से अमेरिकी आईपीओ पर नजर गड़ाए हुए हैं, लेकिन प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण इसमें बाधा आ रही थी, जिसमें चीनी लेखांकन प्रथाओं की अमेरिकी जांच और सीओवीआईडी ​​​​-19 महामारी और यूक्रेन में रूस के युद्ध के कारण बाजार में अस्थिरता शामिल थी।

 

कंपनी के संस्थापक क्रिस जू ने एक साल से अधिक समय पहले कंपनी के मुख्यालय को चीन के पूर्वी जियांग्सू प्रांत की राजधानी नानजिंग से सिंगापुर में स्थानांतरित कर दिया था, एक ऐसा कदम जो शीन को विदेशी लिस्टिंग पर चीन के सख्त नए नियमों से बचने में मदद करता है।

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *