विदेशी लीगों में शामिल होने से पहले सेवानिवृत्त होने वाले भारतीय क्रिकेटरों के लिए कूलिंग ऑफ अवधि पर विचार किया गया

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अपने सेवानिवृत्त खिलाड़ियों के लिए विदेशी टी20 लीग में भाग लेने के लिए एक नीति बनाने पर विचार कर रहा है। फिलहाल कोई नीति नहीं है और बोर्ड एक नीति बनाने का इच्छुक है। इंडियन एक्सप्रेस समझता है कि रिटायर होने वाले खिलाड़ियों को अब कूलिंग ऑफ पीरियड से गुजरना होगा, जिस पर एपेक्स काउंसिल फैसला करने जा रही है। यह पता चला है कि न्यूनतम एक वर्ष की कूलिंग ऑफ अवधि का सुझाव दिया गया है, हालांकि, शीर्ष परिषद 7 जुलाई को अपनी बैठक के दौरान अपने सदस्यों के साथ इस पर चर्चा करेगी।

HSSC ने जारी किया CET रिजल्ट: 72 हजार पन्नों में 3.59 लाख अभ्यर्थियों के नाम; स्क्रीनिंग टेस्ट का रास्ता साफ, 15 के बाद होंगे एग्जाम

भारतीय बोर्ड ने इसे “आइटम नंबर 3: विदेश में भागीदारी के लिए सेवानिवृत्त खिलाड़ियों के लिए नीति” करार देते हुए इसे अपने एजेंडे में तीसरे नंबर पर रखा है।

हाल के दिनों में ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जहां भारत के पूर्व खिलाड़ियों ने संन्यास की घोषणा की है और अगले सप्ताह एक टी20 लीग में शामिल हो गए हैं। पूरे सीज़न में इतनी सारी लीग आने के साथ, पूर्व खिलाड़ियों को इन लीगों में खेलने के लिए भारी वेतन चेक की पेशकश की गई है। बीसीसीआई को डर है कि इससे आगे चलकर बड़ी समस्या पैदा हो सकती है और कूलिंग ऑफ पीरियड रखना जरूरी है।

कैथल में बीज-खाद की दुकानों पर रेड: 2 डीलरों के लाइसेंस रद; 4 को कारण बताओ नोटिस जारी, 15 सैंपल भरे

एजेंडे के एक अन्य बिंदु में, बीसीसीआई एशियाई खेलों में पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए बीसीसीआई टीमों की भागीदारी पर चर्चा करेगा। इंडियन एक्सप्रेस पहले बताया था कि कैसे बीसीसीआई ने अक्टूबर में होने वाले एशियाई खेलों में हिस्सा लेने के लिए अपनी भारतीय बी पुरुष टीम और भारतीय महिला टीम को भेजने का फैसला किया है।

शीर्ष परिषद “सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए खेलने की स्थिति (इम्पैक्ट प्लेयर नियम)” पर भी चर्चा करेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग की तुलना में सैयद मुश्ताक अली के लिए इम्पैक्ट प्लेयर नियम अलग था। सैयद मुश्ताक अली में, टीमें मैच के दौरान अपने प्लेइंग इलेवन के एक सदस्य को बदल सकती थीं, अगर उन्हें लगता था कि यह उपयोगी होगा, लेकिन टीम को पारी के 14वें ओवर से पहले ऐसा करना होगा, जबकि आईपीएल खिलाड़ियों के पास कोई ओवर नहीं था।’ प्रतिबंध. बीसीसीआई का अब अपने दोनों टूर्नामेंटों के लिए एक ही नियम होगा। शीर्ष परिषद भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले स्टेडियमों के उन्नयन पर भी चर्चा करने जा रही है।

टीम ने वेस्ट इंडीज़ के लिए उड़ान भरी

भारतीय टेस्ट टीम गुरुवार रात को अलग-अलग फ्लाइट लेकर वेस्टइंडीज के लिए रवाना हुई मुंबई. बीसीसीआई को एक फ्लाइट के टिकट नहीं मिल सके, नतीजतन खिलाड़ी अमेरिका, यूके और नीदरलैंड के रास्ते कैरेबियन पहुंचेंगे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पेरिस और लंदन से वेस्ट इंडीज के लिए उड़ानें लेंगे। भारतीय टीम 12 जुलाई से दो टेस्ट मैच खेलने जा रही है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम एक अभ्यास मैच खेलेगी।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *