चीनी मोबाइल की भीड़ के बीच, सैमसंग इंडिया एक अरब डॉलर का नया ब्रांड बनाने की राह पर है

 

जबकि बजट स्मार्टफोन बाजार में Xiaomi, Realme, Oppo, Vivo और अन्य जैसे चीनी ब्रांडों का दबदबा है, सैमसंग दुनिया में एकमात्र गैर-चीनी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज बना हुआ है। भारत जो सभी मूल्य बिंदुओं पर उत्पाद प्रदान करता है। अगर आप सोशल मीडिया ट्रेंड्स पर जाएं, तो आप सोच सकते हैं कि सैमसंग एक प्रीमियम ब्रांड है और यह अपने चीनी प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ है। लेकिन वह कहानी हकीकत से थोड़ी अलग है।

करनाल में सांड ने ली बुजुर्ग की जान: कुर्सी से उठते ही कर दिया हमला, अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

चीनी ब्रांडों के दबाव से निपटने के लिए, सैमसंग ने 2019 में भारत में गैलेक्सी स्मार्टफोन की अपनी एम सीरीज पेश की थी। गैलेक्सी एम सीरीज मिड-रेंज सेगमेंट को पूरा करती है और उपयोगकर्ताओं को एक बड़े ब्रांड से एक विश्वसनीय विकल्प की पेशकश करने का वादा करती है। इस रणनीति ने सैमसंग के लिए काम किया है, हालांकि आलोचनाओं के बावजूद कि सैमसंग के किफायती स्मार्टफोन चीनी समकक्षों के फोन की तुलना में प्रतिस्पर्धी नहीं हैं। ऐसा कहने के बाद, डेटा अन्यथा कहता है।

नगर निगम के 26 क्लर्क पर बैठी जांच: रिलीव होने के बाद भी करते रहे काम; मुख्यालय से मांगा आईडी का ब्यौरा

काउंटरपॉइंट रिसर्च की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग के भारत में 42 मिलियन गैलेक्सी एम सीरीज स्मार्टफोन यूजर्स हैं। जहां कंपनी अब बजट सेगमेंट में 4G और 5G- सक्षम स्मार्टफोन का मिश्रण लॉन्च कर रही है, वहीं सैमसंग गैलेक्सी M सीरीज़ को 1 बिलियन डॉलर के ब्रांड में बदलने पर विचार कर रही है।

आदित्य बब्बर, सीनियर डायरेक्टर और हेड ऑफ मार्केटिंग, सैमसंग इंडिया के साथ बातचीत में देबाशीष सरकार News18 Tech ने कहा, “मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि 2019 में M सीरीज को लॉन्च करने के बाद से भारत में हमारे पास 42 मिलियन खुश M सीरीज उपभोक्ता हैं।”

अपने भविष्य के लक्ष्यों को साझा करते हुए, बब्बर ने कहा, “दूसरी बड़ी बात यह है कि हमने इस साल (CY2022) गैलेक्सी एम सीरीज़ से 1 बिलियन अमरीकी डालर के राजस्व का लक्ष्य रखा है। कुल मिलाकर एम सीरीज काफी दमदार सीरीज होगी।

अंबाला में गिरा 2 मंजिला मकान: मलबे में दबने से व्यक्ति की मौत; 2 दिन पहले किराए पर लिया था

भारत में 5जी स्मार्टफोन बाजार के विस्तार के साथ सैमसंग अपने ब्रांड की ताकत बढ़ाने के लिए कमर कस रही है। जबकि सैमसंग के पास सभी मूल्य बिंदुओं पर स्मार्टफोन हैं – चाहे वह 10,000 रुपये से कम हो या 1 लाख रुपये से अधिक हो – सैमसंग ने पहले कहा था कि वह 2022 में 20,000 रुपये से 45,000 रुपये के बीच स्मार्टफोन बाजार में 40% हिस्सेदारी हथियाने के लिए तैयार है।

“H1, 2022 में, सैमसंग 20% से अधिक (H1, 2021 से अधिक मूल्य की शर्तें) बढ़ा है – यह तीन बहुत महत्वपूर्ण कारकों के कारण हुआ है। पहला S सीरीज का बेहद सफल लॉन्च था। दो, बेहद सफल ए सीरीज़ और तीसरी, एम सीरीज़ – गैलेक्सी एम 33 और एम 53 – ने अच्छा प्रदर्शन किया है,” बब्बर ने कहा।

सैमसंग ने अभी लॉन्च किया अपना किफायती गैलेक्सी M13 सीरीज 15,000 रुपये से कम के सेगमेंट में 5G और 4G स्मार्टफोन विकल्प पेश करने के लिए। “हम गैलेक्सी एम 13 के बाजार में आने के साथ और भी अधिक आश्वस्त हैं। आपको एक अनुमान देने के लिए, 10,000 रुपये से 40,000 रुपये के मूल्य बिंदु में, जहां गैलेक्सी एम सीरीज़ मौजूद है, इस साल (जनवरी-मई, 2022) हमारी वैल्यू मार्केट शेयर पिछले साल के 21.4% (2021) से बढ़कर 26.9% हो गई है। ),” उन्होंने उल्लेख किया।

अंबाला में हॉट स्पॉट बिल्डिंग का होगा सर्वे: परशुराम कॉलोनी की घटना के बाद प्रशासन ने उठाया कदम; 2 विभागों की टीम करेगी जांच

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *