अंबाला में हॉट स्पॉट बिल्डिंग का होगा सर्वे: परशुराम कॉलोनी की घटना के बाद प्रशासन ने उठाया कदम; 2 विभागों की टीम करेगी जांच

 

 

हरियाणा के अंबाला सिटी में 2 मंजिला मकान गिरने से हुई व्यक्ति की मौत के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। जिला प्रशासन शहर में ऐसी हॉट-स्पॉट इमारतों के स्ट्रक्चर को लेकर सर्वे करेगा, ताकि दोबारा ऐसी अनहोनी न हो। एसडीएम हितेश कुमार ने बताया कि सर्वे के दौरान जांचा जाएगा कि इमारत बनाते वक्त नियमों का पालन किया गया है या नहीं। खामियां मिलने पर मकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

नगर निगम के 26 क्लर्क पर बैठी जांच: रिलीव होने के बाद भी करते रहे काम; मुख्यालय से मांगा आईडी का ब्यौरा

परशुराम कॉलोनी हादसे की जांच करेंगे 2 विभाग

अंबाला सिटी के जलबेहड़ा रोड स्थित परशुराम कॉलोनी में मकान गिरने के पीछे के कारणों की जांच नगर निगम और PWD B&R को सौंपी है। एसडीएम हितेश कुमार ने दोनों विभागों के अधिकारियों को जांच कर जल्द रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। एसडीएम ने कहा कि यह भी जांच करवाई जाएगी कि अगर यह इमारत खस्ता हालत थी तो गिराई क्यों नहीं गई। जांच होने तक इस गली में मूवमेंट बंद कर दी गई है। साथ ही मकान मालिक की जानकारी जुटाई जा रही है।

मकान मालिक पर हो सकती है कार्रवाई

विदित हो कि बुधवार दोपहर बाद परशुराम कॉलोनी में 2 मंजिला मकान गिरने से 50 वर्षीय हरि राम की मलबे में नीचे दबने से मौत हो गई थी। कड़ी मशक्कत के बाद शव को मलबे से बाहर निकाला गया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल अंबाला सिटी के पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया है। आज शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। वहीं, पुलिस इस मामले में परिजनों की शिकायत पर मकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

राज्य स्तरीय कार्यबल स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा सरकार सदस्य वेद प्रकाश पांचाल ने किया जुलानी गांव का औचक निरीक्षण

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *