चार सफाईकर्मियाें की मौत का मामला: सफाई का ठेका लेने वाली कंपनी मालिक व सुपरवाइजर गिरफ्तार, अस्पताल प्रबंधन पर लटकी गिरफ्तार की तलवार

 

गिरफ्तार ठेका कंपनी का मालिक मुनेश कुमार।पीड़ित परिवार को अभी तक नहीं मिल पायी कोई सहायता राशि, पीड़ित परिवार की सहायता राशि के अलावा एक एक सदस्य को नौकरी देने की मांग

सेक्टर 16 क्यूआरजी अस्प्ताल में पिछले दिनों सीवर टैंक की सफाई के दौरान हुई चार सफाईकर्मियों की मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। सफाई का ठेका लेने वाली संतुष्टि एलाइड सर्विसेज के मालिक मुनेश कुमार और सुपरवाइजर सतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर तीन दन की रिमांड पर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

चार सफाईकर्मियाें की मौत का मामला: सफाई का ठेका लेने वाली कंपनी मालिक व सुपरवाइजर गिरफ्तार, अस्पताल प्रबंधन पर लटकी गिरफ्तार की तलवार

दो आरोपियों की गिरफ्तारी होने के बाद अब अस्पताल प्रबंधन पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। घटना के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर अभी पीड़ित परिवार को कोई सहायता राशि नहीं मिल पाई है। उनकी मांग है कि सरकार मुआवजा के साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी की भी व्यवस्था करे ताकि प्रभावित परिवारों का जीवनयापन हो सके।

दशहरे के दिन हुई थी घटना

बता दें कि दशहरे के दिन पांच अक्टूबर को दक्षिणपुरी दिल्ली, संगम विहार, संजय कैंप निवासी रोहित व रवि पुत्र धर्मेंद्र, विशाल पुत्र रमेश तथा रवि पुत्र राजू सेक्टर 16 स्थित क्यूआरजी अस्पताल की सीवर टैंक की सफाई करने आए थे। सीवर में गैस की चपेट में आने से चारों की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में ठेका लेने वाली कंपनी संतुष्टि एलाइड सर्विसेज और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज किया था।

गिरफ्तार ठेका एजेंसी का सुपरवाइजर सतीश कुुमार

गिरफ्तार ठेका एजेंसी का सुपरवाइजर सतीश कुुमार

पांच साल से कंपनी के साथ कर रहे थे काम

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि ठेका लेने वाली एजेंसी संतुष्टि एलाइड सर्विसेज के साथ मरने वाले सफाईकर्मी पांच साल से काम कर रहे थे। एसीपी महेंद्र वर्मा ने चौकी सेक्टर 16 की टीम के साथ कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपी मुनेश व सतीश कुमार दिल्ली के अंबेडकर नगर के रहने वाले हैं।

करनाल में विवाहिता की संदिग्ध मौत: ससुराल पक्ष पर जहर देने कर मारने का आरोप, 7 माह पहले हुई थी शादी

अस्पताल प्रबंधन की जल्द होगी गिरफ्तारी

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घटना की जांच एसीपी महेंद्र वर्मा कर रहे हैं। उन्हाेंने बताया कि सरकार की पॉलिसी के तहत चारों मृतकों को श्रम विभाग तथा एससी एसटी एक्ट के मुताबिक मुआवजा दिया जाएगा।उन्होंने बताया कि मामले में क्यूआरजी हॉस्पिटल प्रबंधन के द्वारा लापरवाही बरतने वाले जिम्मेदार आरोपियों के खिलाफ जांच चल रही है। जल्द ही जिम्मेंदारों को गिरफ्तार किया जाएगा।

अभी तक नहीं मिला मुआवजा

मृतक के परिजनों का कहना है कि अभी तक परिवार को सरकार, अस्पताल प्रबंधन अथवा ठेका एजेंसी द्वारा किसी प्रकार की सहायता राशि नहीं मिली है। मृतक रोहित और रवि के परिजन रेखा व विशाल के भाई गौरव का कहना है कि सरकार उनके परिवार के एक एक सदस्य को नौकरी भी व्यवस्था कराए ताकि परिवार का पालन पोषण हो सके।

 

खबरें और भी हैं…

.हरियाणा में रेप कर 7 साल की बच्ची की हत्या: तेल छिड़ककर शव जलाने की कोशिश; झाड़ियों में मिला अधजला शव, 1 गिरफ्तार

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *