रेवाड़ी में महिला के साथ फ्रॉड: शातिर कॉल कर बोला-फोन-पे में 5 हजार फंसे; OTP भेज 18800 रुपए खाते से निकाले

रेवाड़ी जिले के ओद्योगिक कस्बा में एक महिला के साथ शातिर ठग ने फ्रॉड कर दिया। शातिर ने महिला को कॉल कर कहा कि उसके फोन में 5 हजार रुपए की ट्रांजेक्शन फंसी हुई है। अगर ये एड नहीं की तो फिर खाते के सारे पैसे निकल जाएंगे। महिला उसकी बातों में आ गई और फिर ओटीपी भी शेयर कर दिया। शातिर ने उसके खाते से 18 हजार 800 रुपए निकाल लिए। सेक्टर-6 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

रेवाड़ी में महिला के साथ फ्रॉड: शातिर कॉल कर बोला-फोन-पे में 5 हजार फंसे; OTP भेज 18800 रुपए खाते से निकाले

मिली जानकारी के अनुसार, मूलरूप से मध्यप्रदेश के गांव दमोह खडेरी निवासी गायत्री फिलहाल धारूहेड़ा की बजरंग कॉलोनी में किराये पर रहती है और साथ लगते राजस्थान के ओद्योगिक कस्बा भिवाड़ी की एक कंपनी में काम करती है। उसने एमपी के ही सागर स्थित इंड्सलेंड बैंक में अपना सेविंग अकाउंट खुलवाया हुआ है।

बीती शाम उसके पास एक अनजान नंबर से कॉल आई और कॉल करने वाले ने कहा कि आपके फोन-पे में 5000 रुपए फंसे हुए है। जोकि रिवार्ड पॉइंट के है, वो आपके खाते में ऐड नहीं हुए है। उन पैसे को अपने खाते में ऐड कर लो।

पानीपत SP ने समालखा ने ली क्राइम मीटिंग: चुनावों को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से निपटवाने के दिए टिप्स; संवेदनशील गांवों में होगी गश्त

शातिर ने कहा कि आप वो पैसे अपने खाते में एड कर लो और वो बोला ऐसा नहीं किया तो आपके खाते से सारे पैसे कट जाएंगे। उसके बाद गायत्री के मोबाइल पर एक नोटिफिकेशन आया। उसने उसे खोला कर DONE के ऑप्शन पर क्लिक कर दिया। इसके बाद खाते से 5000 फोन-पे से कट गए और दूसरी बार क्लिक किया तो 5000 फिर से फोन-पे से खाते से कट गए।

तीसरी बार किया तो 5000 रुपए फिर से कट गए। इसके बाद 3500 रुपए कट गए। जब गायत्री ने जिस नंबर से कॉल आई उस मोबाइल नंबर पर कॉल की और खाते से पैसे कटने बारे पूछा तो शातिर बोला की एक OTP आएगा वह बता देना आपके सारे पैसे वापस आपके खाते में आ जाएंगे।

इसी बीच गायत्री के मोबाइल नंबर पर एक OTP आया। ये ओटीपी गायत्री ने शातिर के साथ शेयर कर लिया। इसके बाद खाते में बचे हुए 300 रुपए भी कट गए। पीड़ित ने फिर से उसी नंबर पर कॉल की। शातिर बोला कि दूसरा खाता नंबर दे दो, फोन कट करने की वजह से तुम्हारे खाते से पैसे कटे है। गायत्री ने शातिर को दूसरा खाता नंबर देने से मना कर दिया।

इसके बाद उसके पास बार-बार कॉल की गई। साथ ही दूसरे अकाउंट की जानकारी मांग की गई, जिससे उसे शक हो गया। गायत्री ने तुरंत बैंक में बात कर अपना खाता बंद करा दिया और सेक्टर-6 थाना में 18800 रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत दी। पुलिस ने उसकी शिकायत पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.अंबाला पहुंचे दिग्विजय चौटाला: बोले- JJP-BJP की गठबंधन में चुनाव लड़ने पर नहीं हुई वार्ता; जल्द लेंगे फैसला

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!