चयनकर्ताओं की उदासीनता के बावजूद शेल्डन जैक्सन सौराष्ट्र के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं

 

“ईमानदारी से कहूं तो कहने के लिए कुछ भी नहीं है, जो मुंह खोलना था सब खोल दिया (मुझे जो कहना था वह कहा गया), कुछ नहीं हुआ। मैंने अब इसे अपने भाग्य पर छोड़ दिया है”

 

चयनकर्ताओं की उदासीनता के बावजूद शेल्डन जैक्सन सौराष्ट्र के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं

शेल्डन जैक्सन से एक बार फिर वही सवाल किया गया जो उनसे पहले भी कई बार पूछा जा चुका है। क्या वह इस बात से निराश हैं कि चयनकर्ताओं ने कभी भी उन्हें एक विकल्प के रूप में नहीं देखा और क्या लाल गेंद का प्रदर्शन वास्तव में मायने रखता है। 36 साल की उम्र में उनके नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 48.34 की औसत से 6382 रन हैं। वह वर्षों से सौराष्ट्र की सफलता के स्तंभों में से एक रहे हैं लेकिन उन्हें इसके लिए कभी मान्यता नहीं मिली।

चयनकर्ता उनके नाम को दरकिनार करते रहे और उन्हें इंडिया ए टीम में भी जगह नहीं मिली। शुक्रवार को जैक्सन का कार्यालय में एक और बड़ा दिन था। उन्होंने अपने पुराने साथी अर्पित वासवदा के साथ 160 रन बनाए, जिन्होंने नाबाद 112 रनों की पारी खेली, जिससे सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल के तीसरे दिन को 4 विकेट पर 364 रनों पर समाप्त किया।

15वें व्यवसाय प्रबंधन विषय पर राष्ट्रीय सम्मेलन: देश के छोटे शहरों और गांवों से भी मिल रहे बिजनेस आइडियाज व फंडिंग : प्रो. बिश्नोई

सौराष्ट्र 43 रन से पीछे है और उसे पहली पारी की बढ़त लेने की उम्मीद है।

“मुझे जो कुछ भी कहना था, मैंने अतीत में कहा है। कभी-कभी लगता है कि चयन न करने की बात करने का कोई मतलब नहीं है। हमारा देश प्रतिभाओं से भरा पड़ा है। कई लोग हर साल टन और टन रन बनाते हैं और मैं भी उन खिलाड़ियों की श्रेणी में आता हूं जिन्होंने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है।’ बैंगलोर.

वह इसमें और जोड़ना चाहते हैं, “किसी का अपमान नहीं लेकिन कई लोगों के लिए एक सीजन में 500 रन उनका सबसे अच्छा सीजन होता है। मुझे लगता है कि इस सीजन में भी 500 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद मुझे लगता है कि यह मेरा सर्वश्रेष्ठ नहीं था।

CM मनोहर का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट वायरल: पता भी मुख्यमंत्री निवास का; UP से लेकर हरियाणा तक खलबली

उनके चयन की खोज 2019 में शुरू हुई जब पिछले चार वर्षों से कड़ी मेहनत करने के बावजूद उन्हें दलीप ट्रॉफी में नहीं चुना गया। बाद में उन्हें दूसरी स्ट्रिंग टीम के लिए चुने जाने की उम्मीद थी, जिसने 2021 में श्रीलंका की यात्रा की। उन्होंने कई बार अपने ट्वीट में इमोजी के माध्यम से अपनी निराशा व्यक्त की, लेकिन यह संदेश भारतीय बोर्ड के चयनकर्ताओं तक नहीं पहुंचा।

जैक्सन यथार्थवादी है जब वह कहता है, “मैं जो कुछ भी कर सकता हूं, मैं कर रहा हूं। मैंने उन चीजों पर ध्यान देना शुरू कर दिया है जो मेरे हाथ में हैं और भगवान को तय करने दें कि मेरे लिए उनके पास क्या है। मैं बेहतर हो सकता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर सकता हूं, बस।

कर्नाटक की पारी के 407 रनों पर समाप्त होने के बाद सौराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज स्नेल पटेल बिना खाता खोले आउट हो गए। विश्वराज जडेजा और हार्विक देसाई अच्छी शुरुआत मिलने के बाद वापस चले गए। सौराष्ट्र एक समय में 3 विकेट पर 92 रन बना चुका था जब टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज जैक्सन और वासवदा ने अपनी पहली पारी को आगे बढ़ाने का फैसला किया।

परमात्मा के सनमार्ग पर चलकर मानव जीवन को सुखी बनाएं: डा. सविता दीदी

शुरुआत में जोखिम मुक्त बल्लेबाजी

“हमने अपने लिए एक छोटा लक्ष्य रखा। वासवदा और मैंने 20-20 रन का लक्ष्य तय किया। हम शुरू में जोखिम नहीं उठाना चाहते थे लेकिन जब हमने सोचा कि हम तेजी ला सकते हैं और विरोधी थके हुए हैं तो हमने अपने शॉट लगाए। हम नहीं चाहते थे कि हमारा निचला क्रम अंत में इतने बड़े रन बनाने का बोझ उठाए।”

योजना ने काम किया, जैकन और वासवदा ने चौथे विकेट के लिए 232 रन जोड़े, जिससे सौराष्ट्र धीरे-धीरे पहली पारी की बढ़त की ओर बढ़ रहा था। हालांकि, दो और दिन बचे होने के साथ, जैक्सन ने कहा कि टीम को सतर्क रहने की जरूरत है। कर्नाटक के पास सितारों से भरा लाइन-अप है और नॉक-आउट गेम में, वे जीत हासिल करने के लिए पैडल मारेंगे। सौराष्ट्र की अगले 48 घंटों में गंभीरता से परीक्षा होगी।

संक्षिप्त स्कोर: कर्नाटक 407 बनाम सौराष्ट्र 364/4 (एस जैक्सन 160, ए वासवदा 112 नॉट आउट) 43 रनों से पीछे।

अल नसर बनाम अल वेहदा लाइव स्कोर अपडेट: सऊदी प्रो लीग में पहला गोल करने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक्शन में लौटे .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *