मेसी, म्बाप्पे और बेंजेमा फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार के लिए लड़ रहे हैं

 

यह लियोनेल मेस्सी बनाम किलियन एम्बाप्पे फिर से है, इस बार 2022 के लिए फीफा सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए।

अर्जेंटीना के विश्व कप विजेता कप्तान और फ्रांस के सुपरस्टार फॉरवर्ड ने कतर में एक महाकाव्य फाइनल में अपनी टीमों का नेतृत्व करने के आठ सप्ताह बाद शुक्रवार को फीफा द्वारा घोषित तीन खिलाड़ियों की शॉर्टलिस्ट की घोषणा की।

राम रहीम ने उगाई बिना मिट्‌टी के सब्जियां: रंग-बिरंगी ऑर्गेनिक गोभी दिखाकर बोला- खेत से तोड़कर लाया हूं, जो भी खाएगा, खुशी आएगी

करीम बेंजेमा ने फीफा के 211 सदस्य देशों में से प्रत्येक में राष्ट्रीय टीम के कप्तानों और कोचों के साथ-साथ चयनित पत्रकारों के एक वैश्विक पैनल द्वारा मतदान में शीर्ष तीन को पूरा किया, साथ ही प्रशंसकों ने ऑनलाइन मतदान किया।

सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के पुरस्कार में, इंग्लैंड की बेथ मीड, संयुक्त राज्य अमेरिका की एलेक्स मॉर्गन और स्पेन की एलेक्सिया पुटेलस को एक अलग वैश्विक मतदान पैनल द्वारा मतदान के लिए चुना गया था।

विजेताओं की घोषणा पेरिस में 27 फरवरी को होने वाले समारोह में की जाएगी।

फीफा द्वारा विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में सम्मानित किए गए गोल्डन बॉल के लिए मेसी ने एम्बाप्पे को किनारे कर दिया। क्रोएशिया के कप्तान लुका मोड्रिक उस प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रहे।

पेरिस सेंट-जर्मेन टीम के साथियों के लिए एक और द्वंद्व की उम्मीद है, जिसमें मेसी फीफा के वार्षिक व्यक्तिगत पुरस्कार में सातवीं जीत के पक्षधर हैं। एम्बाप्पे अपना पहला प्रयास करते हैं।

मेसी ने अपने पिछले छह पुरस्कार जीते जब इसे फीफा वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर (2009) कहा गया, 2010-12 से प्रत्येक वर्ष फीफा बैलोन डी’ओर और फिर 2015 में, फिर सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी के वर्तमान खिताब में 2019

नारनौल में पेट्रोल भरवाकर भागा कार चालक: 1420 का डलवाया तेल, सेल्समैन को फ्यूल टैंक भी बंद नहीं करने दिया

एमबीप्पे पहली बार शॉर्टलिस्ट किए गए हैं, हालांकि वह 2018 के पुरस्कार के लिए मतदान में चौथे स्थान पर थे। 24 वर्षीय पिछले तीन वर्षों में छठे, सातवें और आठवें स्थान पर रही है।

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने पिछले दो वर्षों से फीफा पुरस्कार जीता है।

फ़्रांस फ़ुटबॉल पत्रिका द्वारा आयोजित अधिक प्रतिष्ठित बैलोन डी’ओर पुरस्कार अक्टूबर में विश्व कप से पहले करीम बेंजेमा द्वारा जीता गया था। फ़्रांस फॉरवर्ड चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गया। मेसी अगस्त में घोषित बैलोन डी’ओर उम्मीदवारों की लंबी सूची में नहीं थे।

2021 के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का पुरस्कार पुटेलस ने जीता और बार्सिलोना प्लेमेकर ने यूरोपीय चैम्पियनशिप से कुछ दिन पहले चोटिल होने और स्पेन के लिए टूर्नामेंट से बाहर होने के बावजूद फिर से शीर्ष तीन में जगह बनाई।

मीड ने टूर्नामेंट के संयुक्त शीर्ष स्कोरर के रूप में इंग्लैंड को यूरो 2022 का खिताब दिलाया और उसे अपना सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नामित किया गया। उन्हें नवंबर में आर्सेनल के लिए खेलते हुए घुटने में गंभीर चोट लगी थी और जुलाई में शुरू होने वाले महिला विश्व कप में भाग नहीं ले सकती थी, जिसकी सह-मेजबानी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड कर रहे थे।

मॉर्गन, जो 2019 के वोट में टीम के साथी मेगन रापिनो के बाद दूसरे स्थान पर थे, पिछले साल जब अमेरिका ने CONCACAF W चैंपियनशिप जीती थी, तब वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे। वह संयुक्त शीर्ष स्कोरर भी थीं।

नारनौल में सफाई कर्मचारी 3 दिन निकालेंगे जुलूस: संघ की बैठक में प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी; मांगों को लेकर दिया अल्टीमेटम .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *