चंडीगढ़ में MC के खिलाफ दुकानदार सड़कों पर: सेक्टर 22 में किया प्रदर्शन; इंफोर्समेंट स्टाफ पर बेवजह परेशान करने का आरोप

चंडीगढ़ नगर निगम के इंफोर्समेंट विभाग की एक महिला सब इंस्पेक्टर के खिलाफ बुधवार शाम को सेक्टर 22 सी के दुकानदारों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान एरिया काउंसलर और आम आदमी पार्टी (AAP) नेता दमन प्रीत सिंह भी मौके पर मौजूद थे और दुकानदारों के समर्थन में नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की। दुकानदारों का आरोप था कि इन्फोर्समेंट विभाग उन पर बेवजह कार्रवाई कर परेशान कर रहा है। उनका चालान काट उन्हें तंग किया जा रहा है। इन्फोर्समेंट विभाग ने इस मार्केट को निशाना बनाया हुआ है।

पुलिस ने दो दिनों में गिरफ्तारी का विश्वास दिलाया था: जतिन की हत्या करने वाले आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी को लेकर गुस्साए परिजनों ने लगाया जाम

दरअसल, इन्फोर्समेंट विभाग की ओर से दुकानदारों द्वारा मार्केट के बरामदों में सामान रखने पर उनका चालान किया जा रहा है। दुकानदारों का कहना है कि उन्हें बेवजह ही परेशान किया जा रहा है। काउंसलर दमन प्रीत सिंह ने कहा कि वेंडर्स पर निगम पूरी तरह मेहरबान है और एरिया में जितने वेंडर्स बिठाए गए थे उनसे कहीं ज्यादा गैरकानूनी ढंग से बैठे हुए हैं।

इसके बावजूद दुकानदारों पर ही कार्रवाई हो रही है। दुकानदार सबसे ज्यादा दिवाली वाले दिन उन पर हुई निगम की कार्रवाई के खिलाफ है। दमन प्रीत ने कहा कि चंडीगढ़ में संभवत: पहली बार इन्फोर्समेंट ने दिवाली वाले दिन दुकानदारों को इस तरह परेशान किया। दुकानदारों ने सेक्टर 22 में लाइट पॉइंट के पास निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए धरना दिया।

इस दौरान मौके पर सेक्टर 17 थाना पुलिस पहुंच गई। काउंसलर दमन प्रीत समेत 50 के लगभग प्रदर्शनकारी दुकानदारों को पुलिस सेक्टर 17 थाने ले गई। वहीं, पुलिस द्वारा AAP काउंसलर पर कार्रवाई के विरोध में पाटी के नेता भी जुटने लगे। मामले की जानकारी चंडीगढ़ नगर निगम कमिश्नर आनंदिता मित्रा को दी गई। उन्होंने दुकानदारों को मांगों को लेकर गुरुवार शाम 4 बजे मिलने के लिए बुलाया है। इस आश्वासन के बाद प्रदर्शन खत्म कर दुकानदार अपनी दुकानों में चले गए।

रोहतक में बना सबसे लंबा रेलवे एलिवेटेड ट्रैक: पांच किलोमीटर के ट्रैक से शहर होगा जाम मुक्त, अमित शाह कल देंगे सौगात

इससे पहले धरना स्थल पर काउंसलर दमन प्रीत का कहना था कि जब तक किसी बड़े अफसर से दुकानदारों को बेवजह इन्फोर्समेंट स्टाफ द्वारा परेशान न करने का आश्वासन नहीं मिलता तब तक उनका यह प्रदर्शन जारी रहेगा। इस दौरान इन्फोर्समेंट स्टाफ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए विजिलेंस इन्क्वायरी की भी मांग की गई।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *