गांव बिटानी में स्कूल अपग्रेड होने की मनाई खुशी

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        उपमंडल के गांव बिटानी का स्कूल 10वीं से 12वीं का अपग्रेड होने पर ग्रामीणों ने जमकर खुशी मनाई। ग्राम वासियों ने स्कूल में लड्डू बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में बतौर अतिथि भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रणबीर बिटानी ने शिरकत की।
इस मौके पर स्कूल के मुख्याध्यापक ओमदत्त रेढू विशेष रूप से मौजूद थे। अपने संबोधन में भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रणबीर बिटानी ने बताया कि स्कूल अपग्रेड करवाने की इस गांव की लंबे समय से मांग थी जो अब मनोहर लाल सरकार द्वारा पूरी की गई है। उन्होंने बताया कि इस गांव में पहले मिडल स्कूल था और वर्ष 2007 में यह अपग्रेड होकर यह 10वीं का स्कूल बना। यहां से 10वीं की पढ़ाई करने के उपरांत बच्चों को आगे की शिक्षा के लिए दूसरे गांवों के सीनियर सैकेण्डरी स्कूलों में जाना पड़ता था।
गांव के लोग अपनी बेटियों को पढ़ाई के लिए दूसरे गांवों में भेजने से कतराते थे और कहीं ना कहीं बेटियों की पढ़ाई अधूरी रह जाती थी। अब इस गांव का ही स्कूल हाई से सीनियर सैकेण्डरी हो गया है। बच्चों विशेषकर कन्याओं की पढ़ाई में यह स्कूल मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने बताया कि 22 अप्रैल 2022 को प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने इस स्कूल में पहुंचकर यहां पर बनी नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया था।
उस समय उन्होंने इस स्कूल को अपग्रेड करने की हामी भरी थी। शिक्षा मंत्री ने अपने वायदे के अनुरूप इस स्कूल को अपग्रेड करने का पुनित कार्य किया। इस मौके पर गीता सैनी, बिंटू राणा, जसवंत जांगड़ा, भीम सिंह यादव व बलजीत सैनी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *