क्वालकॉम लंबी अवधि के विकास का समर्थन करने के लिए छंटनी शुरू करता है: सभी विवरण

 

क्वॉलकॉम अकेले कैलिफोर्निया में 1,500 नौकरियां खत्म कर सकता है।

फीयर्स वायरलेस की रिपोर्ट के अनुसार, क्वालकॉम ने एनएक्सपी की अपनी खरीद को बंद करने के लिए संघर्ष किया, साथ ही लागत में $1 बिलियन की कटौती करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए रिपोर्टें आईं।

वैश्विक चिप निर्माता क्वालकॉम ने छंटनी शुरू कर दी है, जिससे पूर्णकालिक और अस्थायी दोनों तरह के कर्मचारी प्रभावित हो रहे हैं, क्योंकि “लंबी अवधि के विकास और सफलता का समर्थन करने के लिए कार्यबल में कमी की आवश्यकता है”।

जींद में व्यक्ति का अपहरण: 5 लाख की फिरौती मांगी, नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी, पत्नी बोली- 4 दिन से घर नहीं आए

रिपोर्ट्स के मुताबिक क्वालकॉम अकेले कैलिफोर्निया में ही 1,500 नौकरियां खत्म कर सकती है।

फीयर्स वायरलेस की रिपोर्ट के अनुसार, क्वालकॉम ने एनएक्सपी की अपनी खरीद को बंद करने के लिए संघर्ष किया, साथ ही लागत में $1 बिलियन की कटौती करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए रिपोर्टें आईं।

“जनवरी में घोषित लागत कटौती योजना के हिस्से के रूप में, क्वालकॉम हमारे पूर्णकालिक और अस्थायी कार्यबल में कमी कर रहा है। चिप जायंट ने एक बयान में कहा, इस तरह के एक कार्यबल में कमी, न केवल उन कर्मचारियों को प्रभावित करती है जो कमी का हिस्सा हैं, बल्कि उनके परिवार, सहकर्मी और समुदाय भी हैं।

IPL 2023: KKR के लिए शार्दुल ठाकुर क्यों नहीं कर रहे गेंदबाजी? ‘जवाब नहीं दे सकता’ टीम के साथी कहते हैं

कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों पर संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए सहायक विच्छेद पैकेज की पेशकश की।

कंपनी ने कहा, “हमने पहले गैर-व्यक्तियों की संख्या में कटौती का मूल्यांकन किया, लेकिन हमने निष्कर्ष निकाला कि लंबी अवधि के विकास और सफलता का समर्थन करने के लिए कर्मचारियों की संख्या में कमी की आवश्यकता है, जो अंततः हमारे सभी हितधारकों को लाभान्वित करेगी।”

 

इस महीने की शुरुआत में, क्वालकॉम ने कहा कि चीन में वाणिज्य मंत्रालय के अनुरोध पर, उसने एनएक्सपी हासिल करने के लिए अपने आवेदन को फिर से भर दिया।

रिफिलिंग के संयोजन में, एनएक्सपी और क्वालकॉम अन्य बातों के अलावा, 25 अप्रैल, 2018 से 25 जुलाई, 2018 तक अपने खरीद समझौते की समाप्ति तिथि बढ़ाने पर सहमत हुए।

चीन एकमात्र ऐसा देश है जिसने क्वालकॉम द्वारा NXP की खरीद पर हस्ताक्षर नहीं किया है।

क्वालकॉम चीनी विनियामक अनुमोदन को सुरक्षित करने में विफल रहने के बाद एनएक्सपी सेमीकंडक्टर्स खरीदने के लिए $ 44 बिलियन के सौदे से दूर चला गया था।

इस बीच, दक्षिण कोरिया के सुप्रीम कोर्ट ने इस महीने अनुचित व्यापार प्रथाओं के लिए यूएस चिपमेकर क्वालकॉम पर 2016 में लगाए गए 1 ट्रिलियन वॉन ($ 760.8 मिलियन) के राष्ट्रीय एंटीट्रस्ट रेगुलेटर के रिकॉर्ड जुर्माने के पक्ष में एक फैसले को अंतिम रूप दिया।

यह जुर्माना फेयर ट्रेड कमीशन (FTC) द्वारा लगाया गया था, जो दिसंबर 2016 में निष्कर्ष निकाला था कि सैन डिएगो स्थित कंपनी और उसके दो सहयोगियों ने चिपसेट निर्माताओं को लाइसेंस देने से इनकार करके और पेटेंट के लिए उच्च शुल्क की मांग करके दक्षिण कोरिया के प्रतिस्पर्धा कानून का उल्लंघन किया था। स्मार्टफोन निर्माता।

एफसीआई द्वारा गाड़ी वापिस करने के विरोध में आढ़तियों ने मंडी गेट पर जड़ा ताला आढ़तियों ने एफसीआई प्रबंधन के खिलाफ की जमकर नारेबाजी या तो पैसे दो अन्यथा होती है गेंहू से भरी गाडिय़ां वापिस: आढ़ती

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *