क्रिप्टोक्यूरेंसी वेबसाइटें बाजार में मंदी के बीच फ़िशिंग हमलों की रिपोर्ट करती हैं

 

र्घटनाग्रस्त हुआ, कई बड़ी क्रिप्टो डेटा वेबसाइटें साइबर हमले से प्रभावित हुईं, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपने क्रिप्टो वॉलेट को धोखाधजैसे ही क्रिप्टो बाजार दुड़ी वाले पॉप-अप के माध्यम से कनेक्ट करने के लिए प्रेरित किया गया।

क्रिप्टोक्यूरेंसी वेबसाइटें बाजार में मंदी के बीच फ़िशिंग हमलों की रिपोर्ट करती हैं

CoinGecko, Etherscan, DeFi Pulse, और अन्य सहित कई प्रसिद्ध वेबसाइटों पर एक कपटपूर्ण पॉपअप दिखाई दिया, जो उपयोगकर्ताओं को साइट पर उपयोग करने के लिए अपने मेटामास्क वॉलेट को कनेक्ट करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

यह वॉलेट एक क्रिप्टोग्राफ़िक सॉफ़्टवेयर वॉलेट है जिसे फ़ोन या ब्राउज़र के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।

फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले में आरोपी चीफ इंजीनियर भास्कर गिरफ्तार

जैसा कि एक वानर खोपड़ी लोगो और अब अक्षम nftapes.win डोमेन के साथ रिपोर्ट किया गया था, फ़िशिंग हमला ऊब गए एप यॉट क्लब पहल के लिए एक लिंक का वादा करता हुआ दिखाई दिया। इस मुद्दे को ठीक करने के लिए, CoinGecko के संस्थापक बॉबी ओंग ने CoinDesk को सूचित किया कि वे हमले के मूल कारण की जांच कर रहे हैं।

ओंग का मानना ​​​​है कि यह घटना एक क्रिप्टोक्यूरेंसी विज्ञापन नेटवर्क, कॉइनज़िला की दुर्भावनापूर्ण विज्ञापन स्क्रिप्ट के कारण हुई थी।

इस बीच, इथरस्कैन ने एक ट्वीट में कहा: “हमें तीसरे पक्ष के एकीकरण के माध्यम से फ़िशिंग पॉपअप की रिपोर्ट मिली है और हम जांच कर रहे हैं। कृपया सावधान रहें कि वेबसाइट पर आने वाले किसी भी लेनदेन की पुष्टि न करें।”

फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले में आरोपी चीफ इंजीनियर भास्कर गिरफ्तार

इस प्रकार के साइबर हमले में आमतौर पर नकली संचार भेजना शामिल होता है जो एक भरोसेमंद स्रोत से आते हैं। ईमेल संचार का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका है। इस तरह के हमले करने के पीछे का उद्देश्य संवेदनशील जानकारी जैसे क्रेडिट कार्ड और लॉगिन जानकारी की चोरी करना या पीड़ित के कंप्यूटर को मैलवेयर से संक्रमित करना है।

चेक प्वाइंट रिसर्च ने पिछले साल एक फ़िशिंग हमले की खोज की थी जिसमें Google विज्ञापनों का इस्तेमाल किसी की साख चुराने या हमलावर के बटुए में लॉग इन करने के लिए किया गया था ताकि उनके द्वारा किए गए किसी भी लेन-देन को प्राप्त किया जा सके।

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि क्रिप्टोक्यूरेंसी डेटा वेबसाइटों पर नवीनतम हमला तब हुआ जब टेरा लूना और कॉइनबेस जैसे स्थिर सिक्कों में बड़ी गिरावट आई।

मक्‍के की खेती को सरकार का मिलेगा पूरा प्रोत्साहन

इससे पहले, शीर्ष क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस ने क्रिप्टो तबाही के बीच बड़े पैमाने पर आउटेज का अनुभव किया, विशेष रूप से सिक्का टेरा लूना के साथ, जिससे निवेशकों की चिंता बढ़ गई।

कॉइनबेस आउटेज दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज, बिनेंस के रूप में हुआ, टेराफॉर्म लैब्स के टेरा (लूना) और टेरायूएसडी (यूएसटी) टोकन के व्यापार को रोक दिया, जो निवेशकों की जीवन बचत को मिटा देते हुए 98% तक गिर गया था।

12 मई को 24 घंटे से भी कम समय में वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप से $ 275 बिलियन से अधिक का सफाया हो गया और बिटकॉइन लगभग $ 27,000 तक गिर गया, जो दिसंबर 2020 के बाद का सबसे निचला स्तर है।

टेक दिग्गज अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट से टेक्सास के नए सोशल मीडिया कानून को ब्लॉक करने के लिए कहते हैं

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *