टेक दिग्गज अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट से टेक्सास के नए सोशल मीडिया कानून को ब्लॉक करने के लिए कहते हैं

 

टेक्सास कानून 11 मई को प्रभावी हुआ जब 5 वीं यूएस सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स ने राज्य के अनुरोध को एक जिला न्यायाधीश के निषेधाज्ञा पर रोक लगाने के लिए कानून को अवरुद्ध कर दिया।

कानून सोशल मीडिया कंपनियों को प्रति माह 50 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ सदस्यों को उनके राजनीतिक विचारों के आधार पर प्रतिबंधित करने से रोकता है।

  • रॉयटर्स
  • आखरी अपडेट:14 मई 2022, 10:46 IST
  • पर हमें का पालन करें:

फेसबुक, ट्विटर, गूगल और अन्य तकनीकी कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाले लॉबिंग समूहों ने शुक्रवार को यूएस सुप्रीम कोर्ट में एक आपातकालीन अनुरोध दायर किया, जिसमें टेक्सास कानून को अवरुद्ध करने की मांग की गई, जो बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को उपयोगकर्ताओं को उनके राजनीतिक विचारों के आधार पर प्रतिबंधित करने से रोकता है। टेक्सास कानून बुधवार को प्रभावी हुआ जब 5 वीं यूएस सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स ने राज्य के अनुरोध को एक जिला न्यायाधीश के निषेधाज्ञा पर रोक लगाने के लिए कानून को अवरुद्ध कर दिया।

टेक दिग्गज अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट से टेक्सास के नए सोशल मीडिया कानून को ब्लॉक करने के लिए कहते हैं

कानून सोशल मीडिया कंपनियों को प्रति माह 50 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ सदस्यों को उनके राजनीतिक विचारों के आधार पर प्रतिबंधित करने से रोकता है और उन्हें सार्वजनिक रूप से यह खुलासा करने की आवश्यकता है कि वे सामग्री को कैसे मॉडरेट करते हैं। इसे सितंबर में टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट, एक रिपब्लिकन द्वारा कानून में हस्ताक्षरित किया गया था।

इंटरनेट लॉबिंग समूह नेटचॉइस और कंप्यूटर एंड कम्युनिकेशंस इंडस्ट्री एसोसिएशन ने इस उपाय के खिलाफ मुकदमा दायर किया और ऑस्टिन, टेक्सास में यूएस डिस्ट्रिक्ट जज रॉबर्ट पिटमैन ने दिसंबर में प्रारंभिक निषेधाज्ञा जारी की। पिटमैन ने पाया था कि यह कानून अमेरिकी संविधान के पहले संशोधन के तहत सोशल मीडिया कंपनियों के बोलने की स्वतंत्रता के अधिकारों को नुकसान पहुंचाएगा।

गुरुग्राम क्राइम ब्रांच ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शूटर्स को किया गिरफ्तार, देने वाले थे बड़ी वारदात को अंजाम

तकनीकी समूहों ने अपने आपातकालीन अनुरोध में, सुप्रीम कोर्ट से “जिला न्यायालय के सावधानीपूर्वक तर्क को प्रभावी रहने की अनुमति देने के लिए कहा, जबकि एक व्यवस्थित अपील प्रक्रिया चलती है।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *