कोरियाई ओपन की झोली में, सात्विक और चिराग ने जगाई विश्व खिताब की उम्मीदें |

 

कोरियाई शहर येओसू को लंबे समय तक आधार शिविर के रूप में याद किया जा सकता है, जहां से सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने आसन्न विश्व नंबर 1 स्थिति के लिए अपनी चढ़ाई शुरू की थी। अपने धमाकेदार आक्रामक खेल के साथ, वर्तमान तीसरी रैंक की भारतीय जोड़ी ने 18-23 जुलाई तक आयोजित कोरियाई ओपन सुपर 500 में विश्व नंबर 1, 2 और 5 को हराया।

रविवार को फाइनल में रंकीरेड्डी और शेट्टी विश्व नंबर 1 और ऑल इंग्लैंड चैंपियन के खिलाफ पीछे से आयाफजर अल्फियान और मुहम्मद रियान अर्दिआंतो ने 17-21, 21-13, 21-14 से जीत दर्ज की।

रविवार की जीत से सोमवार को रैंकिंग जारी होने पर भारतीय जोड़ी का विश्व नंबर 2 पर पहुंचना सुनिश्चित हो गया है। दुनिया की शीर्ष शटलर जोड़ी के रूप में उनकी ताजपोशी जल्दी हो सकती है, वास्तव में अगले हफ्ते ही, अगर वे जापान ओपन जीतते हैं और अल्फियान-अर्दिआंतो क्वार्टर से पहले हार जाते हैं।

चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक कल: शहर में आवारा कुत्तों के सवाल पर होगा बवाल,पिछले 2 दिनों में सेक्टर 28 में आए दो मामले

“यह हमारे लिए काफी अच्छा सप्ताह रहा। हमने कुछ अद्भुत बैडमिंटन खेला और मैं आज के प्रदर्शन से खुश हूं, ”सात्विक ने कोरियाई ओपन खिताब जीतने के बाद कहा। “हम अगले सप्ताह जापान ओपन में उसी गति को जारी रखना चाहते हैं। तो, अब हम वापस जाएंगे, आराम करेंगे और फिर से ध्यान केंद्रित करेंगे।”

तीन सीज़न पहले फ्रेंच ओपन फाइनल में हारने के बाद कोरिया की जीत भारतीय जोड़ी की लगातार छठी जीत है। तब से यह बिना किसी ब्रेक के चल रहा है – अगले फ्रेंच ओपन, फिर थॉमस कप, स्विस ओपन, एशियाई चैंपियनशिप, इंडोनेशियाई ओपन और अब कोरिया के साथ।

कोरियाई ओपन में, जापानी नंबर 5 जोड़ी, ताकुरो होकी-युगो कोबायाशी के खिलाफ सीधे सेटों में आसान जीत के अलावा, भारतीयों ने विश्व नंबर 2 चीनी लियांग वेई केंग और चांग वांग को भी हराया, एक ऐसी जीत जो वे अब तक हासिल नहीं कर पाए थे।

इसके साथ ही इंडोनेशिया के मार्कस गिदोन और केविन सुकामुल्जो एकमात्र शीर्ष जोड़ी बने हुए हैं जिनके खिलाफ भारतीय जोड़ी कभी नहीं जीत पाई है।

इसके अलावा, भारत ने कभी भी पुरुष वर्ग में एशियाई खेलों या विश्व चैंपियनशिप का स्वर्ण नहीं जीता है, और इस जोड़ी ने कभी भी स्वर्ण पदक नहीं जीता है मुंबई और अमलापुरम (आंध्र प्रदेश) अपने जबरदस्त फॉर्म से उम्मीदें जगा रहा है।

कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा, “वे बाकी जोड़ियों से काफी ऊपर हैं, न कि सिर्फ कद में…।” “उनके पास एक मजबूत आक्रमण है, दोनों के पास अच्छी सर्विस और नेट गेम है। पहले दो तीन स्ट्रोक में वे जो पहल करते हैं और उनकी तीव्रता उनके हमले को विश्व स्तरीय बनाती है। वे स्पष्ट रूप से, कुल मिलाकर, दुनिया की सबसे अच्छी जोड़ी हैं।”

हिसार में सरपंच ने कटवाया 100 साल पुराना पेड़: शिकायत पर DC ने बैठाई जांच, 15 दिन में सबूत पेश करने का दिया समय

अपनी अब तक की 10 मैचों की जीत के सिलसिले में, पिछले महीने इंडोनेशियाई ओपन में कोरिया के खिलाफ खिताबी जीत के दौरान, भारतीय जोड़ी ने अंतर से पहले की हार को उलट दिया। वास्तव में, कोरियाई ओपन की पूरी अवधि में विरोधी टीमों को सात्विक-चिराग हमले के खिलाफ बचाव के लिए व्यर्थ संघर्ष करना पड़ा, जिन्हें बस शटल को टैप के नीचे रखना था।

यह पहले के समय से एक बड़ा बदलाव था जब भारत कमजोर युगल टीमों के कारण बैडमिंटन में टीम चैंपियनशिप से डरता था।

से बात हो रही है इंडियन एक्सप्रेस पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन की जीत के बाद सात्विक-चिराग ने कहा था, ”हम चीनी, जापानी, कोरियाई लोगों से नहीं डरते। वे शायद सोच रहे होंगे ‘ओह शिट हमें सात्विक चिराग का सामना करना होगा”।

.
पलवल में ढाई साल तक युवती का शारीरिक शोषण: शादी का दबाव बनाया तो छोड़कर गया युवक; जांच कराई तो 5 बच्चों का पिता निकला

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *