केसी त्यागी बोले- कांग्रेस के कारण JDU ने I.N.D.I.A छोड़ा: प्रशांत किशोर ने कहा- मोदी-शाह भी नीतीश जितने ही पलटूमार हैं

 

बिहार में रविवार को हुए राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर JDU नेता केसी त्यागी और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रतिक्रियाएं दी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार सुबह महागठबंधन की सरकार गिराई और शाम को NDA के साथ शामिल होकर 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसी के साथ I.N.D.I.A से भी JDU बाहर हो गई है। JDU के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि कांग्रेस के कारण JDU ने I.N.D.I.A छोड़ा।

खास बातचीत /हरियाणवीं लोक गायक महावीर गुड्डू पदमश्री के लिए हुए चयनित पदम श्री मिलना मेरे लिए भगवान के प्रसाद व गंगा स्न्नान के समान: महावीर गुड्डू

केसी त्यागी ने कहा- कांग्रेस गठबंधन का नेतृत्व करना चाहती थी। कांग्रेस ने TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ मिलकर साजिश रची और I.N.D.I.A की मीटिंग में खड़गे को PM पद का उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा। कांग्रेस सीट शेयरिंग के मुद्दे को भी लटका रही थी। हम बार-बार कह रहे थे कि सीट शेयरिंग पर तत्काल सहमति बननी चाहिए। हम समझ गए थे कि I.N.D.I.A के पास भाजपा से लड़ने का कोई प्लान नहीं है।

उधर, राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नीतीश के NDA में मिलने को लेकर कहा- मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि नीतीश किसी भी समय पलट सकते हैं। यह उनकी राजनीति का हिस्सा बन चुका है। लेकिन आज के घटनाक्रम ने बता दिया कि बिहार में सब पलटूमार है। अमित शाह, नरेंद्र मोदी और भाजपा वाले भी नीतीश जितने ही पलटूमार हैं।

केसी त्यागी अच्छे स्क्रिप्ट राइटर हैं- कांग्रेस प्रवक्ता
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने जेडीयू के केसी त्यागी के बयान का जवाब दिया। त्यागी ने जेडीयू के I.N.D.I.A छोड़ने के पीछे कांग्रेस को जिम्मेदार बताया। खेड़ा ने ये भी कहा कि केसी त्यागी मेरे बडे़ भाई जैसे हैं। वे अच्छे स्क्रिप्ट राइटर हैं। आप अभी उनसे कहें कि नीतीश कुमार ने फिर से दल बदल लिया, वे अपनी स्क्रिप्ट बदल लेंगे।

नीतीश कुमार के साथ 2 डिप्टी CM ने भी शपथ ली
नीतीश कुमार ने रविवार शाम 5 बजे 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी और नेता प्रतिपक्ष रहे विजय सिन्हा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ: नीतीश 9वीं बार बिहार के CM बनेंगे; UP में सपा-कांग्रेस गठबंधन; पाकिस्तान बोला- भारत ने देश में घुसकर वॉन्टेड अपराधी मारे

शपथ ग्रहण के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा। साथ ही कहा कि अब कहीं जाने का कोई सवाल नहीं है।​​​​​​​ नीतीश ने आज सुबह 11 बजे ही इस्तीफा दिया था। इस्तीफे के साथ नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसके बाद दोपहर में भाजपा ने नई सरकार को समर्थन का औपचारिक ऐलान किया था।

तेजस्वी यादव बोले- खेला तो अब होगा
नीतीश के NDA में शामिल होने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा- अभी तो खेल शुरू हुआ है। मैं जो कहता हूं वो करता हूं। मैंने राजधर्म का पालन किया है। नीतीश कुमार पहले भी आदरणीय थे और आगे भी रहेंगे।​​​​​​​ हमारी 17 महीने की सरकार में ऐतिहासिक काम हुआ है। हमने बिहार में नौकरी देने का काम किया।

सफीदों के रामलीला मैदान में धूमधाम से मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस संविधान के बलबूते पर न्याय, स्वतंत्रता एवं समानता का अधिकार मिला: सांसद रमेश कौशिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *