केरल में दुखद मोबाइल फोन विस्फोट ने ली 8 साल की बच्ची की जान: सभी विवरण

 

आदित्यश्री, मृतक (छवि: आईएएनएस)

केरल की आठ साल की एक बच्ची की मोबाइल फोन फटने से मौत हो गई। जांच से पता चलता है कि विस्फोट व्यापक उपयोग और गंभीर ताप के कारण हुआ था। निर्माता Xiaomi India ने चिंता व्यक्त की है और कारण निर्धारित करने के लिए अधिकारियों के साथ काम करने का वचन दिया है।

पिछले कुछ वर्षों में, विश्व स्तर पर रिपोर्ट किए गए मोबाइल फोन विस्फोटों की संख्या में चिंताजनक वृद्धि हुई है। इन घटनाओं के परिणामस्वरूप नुकसान हुआ है और यहां तक ​​कि मौतें भी हुई हैं, जिससे परिवारों और समुदायों को भारी परेशानी हुई है। ऐसी ही एक दुखद घटना केरल के त्रिशूर में हुई, जहां मोबाइल फोन में विस्फोट होने से एक युवती की मौत हो गई।

कछुआ चाल से हो रहा है सफीदों मंडी में गेंहू का उठान आढ़ती व किसान परेशान

पीड़िता, आदित्यश्री केवल आठ साल की थी, और रिपोर्टों से पता चलता है कि वह वीडियो देखने के लिए मोबाइल फोन का उपयोग कर रही थी जब डिवाइस में सोमवार को लगभग 10:30 बजे अचानक विस्फोट हो गया। आदित्यश्री तीसरी कक्षा का छात्र था, जो तिरुविल्वमला के क्राइस्ट न्यू लाइफ स्कूल में पढ़ता था।

घटना की जांच से पता चलता है कि पुलिस के अनुसार व्यापक उपयोग के कारण अत्यधिक गर्म होने के कारण मोबाइल फोन में विस्फोट हो सकता है। और, द टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, बच्चे की दादी दूसरे कमरे में थी जब उसने जोर से धमाका सुना। जांच करने पर, उसने पाया कि आदित्यश्री खून से लथपथ पड़ी थी और उसका चेहरा विकृत था। आदित्यश्री ने दम तोड़ दिया।

आरसीबी बनाम सीएसके आईपीएल 2023 भावनात्मक रोलरकोस्टर: अर्जुन ने साहा को फंसाया, गिल ने ग्रीन और अभिनव ने चावला को मारा

ओनमनोरमा के अनुसार, तीन साल पहले आदित्यश्री के चाचा द्वारा खरीदा गया फोन, हाल ही में उसी दुकान से बैटरी बदलने के लिए आया था। यह स्पष्ट नहीं है कि फोन में आधिकारिक बैटरी फिट की गई थी या नहीं, और यह केरल पुलिस द्वारा विस्तृत जांच के बाद ही स्थापित होने की संभावना है। इस बीच, कथित तौर पर इस घटना में शामिल फोन के निर्माता श्याओमी इंडिया ने एक बयान जारी कर अपनी चिंता व्यक्त की है:

“Xiaomi India में, ग्राहक सुरक्षा का अत्यधिक महत्व है, और हम ऐसे मामलों को बेहद गंभीरता से लेते हैं। हम इस मुश्किल की घड़ी में परिवार के साथ खड़े हैं और उम्मीद करते हैं कि हर संभव तरीके से उनका साथ देंगे। कुछ रिपोर्टें हैं जो बताती हैं कि यह एक रेड्मी फोन है जिसे अभी स्थापित किया जाना बाकी है, इस मामले की वर्तमान में जांच की जा रही है। हम घटना के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए अधिकारियों के साथ काम करेंगे और किसी भी आवश्यक तरीके से उनका समर्थन करेंगे।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *