केकेआर के नए कप्तान राणा आगामी आईपीएल में सफलता के लिए मैन मैनेजमेंट पर निर्भर हैं

 

कोलकाता नाइट राइडर्स के नव नियुक्त कप्तान नीतीश राणा ने मंगलवार को कहा कि वह उन्हें दी गई जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं और आगामी आईपीएल में टीम के लिए परिणाम देने के लिए मैन मैनेजमेंट पर निर्भर रहेंगे।

नीतीश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैन मैनेजमेंट महत्वपूर्ण है क्योंकि दिन के अंत में यह क्रिकेट का खेल है।”

क्लासमेट की अश्लील वीडियो बनाकर रेप: चंडीगढ़ पुलिस ने 20 साल के स्टूडेंट को पकड़ा; सर्कुलेट करने की धमकी देता था

“मैं पिछले 2-3 वर्षों से नेतृत्व की भूमिका निभा रहा हूं, यह सिर्फ इतना है कि मुझे कप्तानी का टैग मिला है लेकिन यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है। मुझे जिम्मेदारी लेना पसंद है और उम्मीद है कि मैं इसे पूरा कर सकूंगा।

“जिम्मेदारी है और मुझे जिम्मेदारी लेना पसंद है। मुझे किसी का अनुसरण करना पसंद नहीं है। मैं अपने तरीके से टीम का नेतृत्व करना चाहता हूं और टीम को आगे ले जाना चाहता हूं।”

केकेआर के कोच चंद्रकांत पंडित नए सत्र के लिए तैयार हैं और आगामी आईपीएल में अपनी टीम की संभावना को लेकर आशान्वित हैं।

“जाहिर तौर पर यह एक अलग चुनौती है क्योंकि आपके पास काम करने के लिए प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं, मुझे हमेशा चुनौती पसंद है, तो देखते हैं कि यह कैसे होता है,” उन्होंने कहा।

नए पेश किए गए ‘इम्पैक्ट रूल’ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘जाहिर तौर पर हम इस पर काम कर रहे हैं और यह कोचों और कप्तानों के लिए चुनौतीपूर्ण है। लेकिन हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।”

राणा की बात करें, जिन्हें नियमित कप्तान के बाद इस सीजन में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है श्रेयस अय्यर पीठ की समस्या के कारण दरकिनार कर दिया गया था, पंडित ने कहा, “वह इतने सालों से केकेआर के साथ हैं। वह इतने सालों से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। एक कहावत है कि सभी बॉक्स को टिक करने की जरूरत है और उन्होंने ऐसा किया है। इसलिए उन्हें जिम्मेदारी दी गई है। यह एक सामूहिक फैसला था, जो भरोसे से लिया गया था।”

एशियाई खेलों, ओलंपिक के लिए एथलीटों के प्रशिक्षण के लिए धन का पर्याप्त उपयोग सुनिश्चित करें: संसदीय पैनल

राणा ने अपनी ओर से कहा कि उनकी कप्तानी के गुणों के बारे में समय बताएगा।

“हर किसी की कप्तानी की एक अलग शैली होती है। हर किसी से कुछ न कुछ सीखने को मिलता है, लेकिन मेरे स्टाइल के लिए आपको इंतजार करना होगा और देखना होगा और इसके बारे में बात करनी होगी।’

.मेरे ऊपर एफआईआर में लगाए गए आरोप निराधार: नरेंद्र घनघस

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *