बीएफआई प्रमुख अजय सिंह को आईबीए उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया

 

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (BFI) के प्रमुख अजय सिंह को अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (IBA) के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है।

रविवार को यहां महिला विश्व चैंपियनशिप के समापन के बाद आईबीए निदेशक मंडल की बैठक के दौरान सिंह की नियुक्ति की पुष्टि की गई।

‘मेक इन इंडिया’ स्मार्टफोन में एप्पल का योगदान मूल्य के लिहाज से 25% तक पहुंचा: रिपोर्ट

सिंह, जो बीएफआई अध्यक्ष के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में हैं, आईबीए के तीसरे उपाध्यक्ष बन गए हैं और 2026 तक वलोडिमिर प्रोडीवस के साथ भूमिका में बने रहेंगे। यूक्रेन और सर्बिया के अब्दुलमुतालिम अबकारोव।

भारत ने तीसरी बार महिला विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी की और चार स्वर्ण जीतकर पदक तालिका में शीर्ष पर रहा।

पिछले महीने, वे आईबीए रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए।
बीएफआई ने पुरुषों की विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी में भी रुचि दिखाई है और पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर की मेजबानी के लिए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के साथ बातचीत कर रही है।

सिंह ने महिला विश्व चैंपियनशिप के अंतिम दिन संवाददाताओं से कहा था, “हम सभी बड़ी चैंपियनशिप की मेजबानी करने की कोशिश करेंगे क्योंकि इससे देश में मुक्केबाजी संस्कृति बनाने में मदद मिलती है।”

बैठक के दौरान ताशकंद में होने वाली पुरुषों की विश्व चैंपियनशिप से लेकर भविष्य के अंतरराष्ट्रीय आयोजनों की योजना बनाने तक कई अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई।

एशियाई खेलों, ओलंपिक के लिए एथलीटों के प्रशिक्षण के लिए धन का पर्याप्त उपयोग सुनिश्चित करें: संसदीय पैनल

क्रोएशियाई शहर Porec अगले साल IBA यूथ ​​वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा, जबकि इस साल मैक्सिको में होने वाली IBA जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में 15-16 साल के आयु वर्ग के लिए प्रतियोगिता की वापसी होगी।

क्रोएशिया ने कुछ प्रमुख महाद्वीपीय स्तर की मुक्केबाजी प्रतियोगिताओं की मेजबानी की है, लेकिन यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप देश में पहली होगी।

आईबीए ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि दोनों स्पर्धाएं युवा मुक्केबाजों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करेंगी और “युवा पीढ़ी को खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगी”।

आईबीए के अध्यक्ष उमर क्रेमलेव ने कहा, “हमारी बैठक आईबीए निदेशक मंडल के लिए एक साथ आने और मुक्केबाजी के भविष्य से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने का एक शानदार अवसर था।”

“हम अपने एथलीटों के लिए अपनी पूरी कोशिश करना जारी रखेंगे और जूनियर विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप का पुनरुद्धार इसका एक बड़ा प्रमाण है। मैं जमीनी स्तर के खेल के लिए एक बड़ा कदम आगे देखने के लिए उत्सुक हूं।”

.एआई-संचालित सुविधाओं को प्लेटफॉर्म पर लाने के लिए जूम ने ओपनएआई के साथ साझेदारी की

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *