यूएस न्यूक्लियर इंजीनियर ने विकिपीडिया के ‘द साउंड ऑफ ऑल ह्यूमन नॉलेज’ के लिए विनिंग साउंड लोगो बनाया सुनना

 

विकिमीडिया फाउंडेशन द्वारा विकिमीडिया आंदोलन के सहयोग से साउंड ऑफ़ ऑल ह्यूमन नॉलेज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। (छवि: विकिपीडिया)

ओसबोर्न को विकिमीडिया के स्वयंसेवी योगदानकर्ताओं के समुदाय वोट द्वारा विजेता के रूप में चुना गया था। ध्वनि लोगो को फिर से रिकॉर्ड करने के लिए उन्हें $2,500 USD और एक पेशेवर रिकॉर्डिंग स्टूडियो की यात्रा प्राप्त होगी

135 देशों से 3,235 प्रविष्टियाँ प्राप्त करने के बाद, विकिमीडिया फ़ाउंडेशन, गैर-लाभकारी संगठन जो विकिपीडिया और अन्य संबंधित परियोजनाओं का संचालन करता है, ने मंगलवार को अपने साउंड लोगो प्रतियोगिता “द साउंड ऑफ़ ऑल ह्यूमन नॉलेज” के विजेता के रूप में थेडियस ओसबोर्न की घोषणा की।

राम रहीम के गुरुमंत्र तिथि पर विवाद छिड़ा: डेरा चीफ का दावा; 25 मार्च 1973 को लिया था; डेरे के ग्रंथों में 31 मार्च 1974 लिखा

ओसबोर्न, वर्जीनिया, अमेरिका में स्थित एक परमाणु इंजीनियर, जो मनोरंजन के लिए संगीत का निर्माण करता है, को विकिमीडिया स्वयंसेवक योगदानकर्ताओं के एक समुदाय वोट द्वारा विजेता के रूप में चुना गया था। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, ध्वनि लोगो को फिर से रिकॉर्ड करने के लिए उन्हें $ 2,500 अमरीकी डालर और एक पेशेवर रिकॉर्डिंग स्टूडियो की यात्रा प्राप्त होगी।

दिसंबर 2022 में विकिमीडिया के स्वयंसेवी संपादकों द्वारा एक सामुदायिक वोट के बाद उनकी प्रस्तुति, जिसमें एक पुस्तक, कीबोर्ड क्लिक और एक सिंथेसाइज़र झंकार में पृष्ठों की आवाज़ें शामिल हैं, को विजयी प्रविष्टि के रूप में निर्धारित किया गया था।

विकिमीडिया साउंड ऑफ ऑल ह्यूमन नॉलेज: यहां सुनें

क्लासमेट की अश्लील वीडियो बनाकर रेप: चंडीगढ़ पुलिस ने 20 साल के स्टूडेंट को पकड़ा; सर्कुलेट करने की धमकी देता था

“संगीत हमेशा मेरे जीवन का एक बड़ा हिस्सा रहा है और मेरे लिए अपने छोटे शहर के पिछवाड़े से ‘दुनिया की यात्रा’ करने का एक तरीका रहा है। संगीत के हर अंश ने मुझे एक नए स्थान पर पहुँचाया और मुझे कुछ नया सिखाया, ”प्रतियोगिता जीतने पर ओसबोर्न ने कहा।

“विकिपीडिया के एक समर्पित प्रशंसक के रूप में, मेरा दृढ़ विश्वास है कि विश्वसनीय और मुफ्त जानकारी के लिए मंच की प्रतिबद्धता हमारी वैश्विक सफलता के लिए आवश्यक है। मेरी आवाज़ को शामिल करके, मैं विकिपीडिया को और भी अधिक सुलभ और आकर्षक बनाने की आशा करता हूँ, पाठकों (और अब श्रोताओं) को अपनी खोज और ज्ञान की अपनी यात्रा शुरू करने में सक्षम बनाता हूँ। अपनी उंगलियों पर अधिक उत्तर और जानकारी के साथ, हम बड़ी समस्याओं से निपट सकते हैं और सभी के लिए एक उज्जवल भविष्य बना सकते हैं।”

ऑडियो तकनीक के वैश्विक उदय के कारण ध्वनि लोगो तेजी से लोकप्रिय हो गए हैं, क्योंकि वे दृश्य-श्रव्य और केवल-श्रव्य दोनों सेटिंग्स में एक ब्रांड का प्रतिनिधित्व करते हैं। सक्रिय वॉयस असिस्टेंट उपयोगकर्ताओं की संख्या 2015 में 544.1 मिलियन उपयोगकर्ताओं से बढ़कर 2021 में 2.6 बिलियन उपयोगकर्ता हो गई है।

यह प्रतियोगिता विकिमीडिया फ़ाउंडेशन द्वारा विकिमीडिया आंदोलन के सहयोग से 2030 की रणनीतिक दिशा का समर्थन करने के लिए चलाई गई थी, विशेष रूप से मुक्त ज्ञान में नवाचार करने की सिफारिश।

जब आप सो रहे थे: अल्जारी जोसेफ ने वेस्ट इंडीज को जीत दिलाई, डी ब्रुइन ने बेल्जियम को जर्मनी पर 3-2 से हराया और एलेना रायबाकिना ने लगातार 12वीं जीत दर्ज की

प्रविष्टियां 13 सितंबर से 10 अक्टूबर, 2022 तक स्वीकार की गईं। प्रतियोगिता प्रविष्टियों को विकिमीडिया स्वयंसेवक योगदानकर्ताओं और मैसिवम्यूजिक द्वारा इकट्ठे किए गए ध्वनि पेशेवरों की एक चयन समिति द्वारा सूचीबद्ध किया गया था। उचित परिश्रम और कॉपीराइट उल्लंघन से बचाव सुनिश्चित करने के लिए शॉर्टलिस्ट की गई ध्वनियों की एक संगीतज्ञ समीक्षा की गई। मतदान के लिए प्रस्तुत शीर्ष दस ध्वनियाँ विकिमीडिया कॉमन्स पर पाई जा सकती हैं।

विकिमीडिया फ़ाउंडेशन में ब्रांड के निदेशक ज़ैक मैकक्यून ने कहा, “थडियस का सबमिशन उस जिज्ञासा और खुशी को दर्शाता है जो विकिपीडिया और अन्य विकिमीडिया परियोजनाओं ने दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए बनाई है।” “हम मुक्त ज्ञान आंदोलन में उनके योगदान से सम्मानित हैं और चयन समिति और मतदाताओं के आभारी हैं कि उन्होंने ऐसी ध्वनि चुनी जो अद्भुत रूप से मुक्त ज्ञान का प्रतिनिधित्व करती है।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!