कर्मचारियों की छुट्टियों में कटौती का विरोध: संगठन ने कहा-आदेश वापस नहीं लिया तो होगा आंदोलन

 

हरियाणा सांझा मोर्चा ने परिवहन विभाग में कर्मचारियों की छुट्टियों में कटौती का विरोध किया है। माेर्चा ने कहा कि इन सभी कर्मचारियों को तीन राष्ट्रीय अवकाश व 5 राजपत्रित अवकाश व सप्ताह में केवल एक अवकाश मिलता है। शनिवार और रविवार का अवकाश भी नहीं मिलता। यह कटौती सरासर गलत की गई है।

राष्ट्रीय खेलों में छाए करनाल के खिलाड़ी: बाक्सिंग में सागर ने जीता सिल्वर तो, हरियाणा वालीबॉल की टीम को दिलाया कांस्य पदक

संगठन ने चेतावनी दी कि अगर छुटटी में कटौती का आदेश वापस नहीं लिया तो आंदोलन हाेगा। सांझा मोर्चा वरिष्ठ सदस्य जय भगवान कादयान, विनोद शर्मा, वीरेंद्र सिंगरोहा, रमेश शयोकंद, अमित महाराणा, दिनेश हुड्डा, सुखविंदर भ्याना, वीरेंद्र लोहिया आदि ने कहा कि हरियाणा परिवहन विभाग में नियमित चालक, परिचालक, निरीक्षक और मैकेनिक कर्मचारियों की छुट्टियों में कटौती की गई है।

इन कर्मचारियों को हर वर्ष नियुक्ति की तारीख से अगले 10 साल तक हर वर्ष 30 अर्जित अवकाश ईएल छुट्टी मिलती थी। हर वर्ष 33 अर्जित अवकाश मिलते थे, लेकिन अब सरकार ने नियुक्ति तारीख से अगले 10 साल तक केवल 15 अर्जित अवकाश देने का प्रावधान किया है।

10 से 20 साल की सेवा तक 20 अर्जित अवकाश व पूरी सर्विस तक 30 अर्जित अवकाश देने का पत्र जारी किया है। जिन कर्मचारियों को पहले 30 साल की सेवा में लगभग 960 अर्जित अवकाश मिलते थे, उन्हें अब केवल 650 अर्जित अवकाश मिलेंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.जींद के खटकड़ में नेशनल हाइवे जाम: रोडवेज बसें न रोकने पर छात्रों का गुस्सा फूटा; बोले-बाइपास से जाते हैं ड्राइवर

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *