राष्ट्रीय खेलों में छाए करनाल के खिलाड़ी: बाक्सिंग में सागर ने जीता सिल्वर तो, हरियाणा वालीबॉल की टीम को दिलाया कांस्य पदक

 

हरियाणा के जिले करनाल के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय खेलों में एक बार करनाल सहित हरियाणा का नाम रोशन किया है। गुजरात में चल रहे राष्ट्रीय खेलों में करनाल के खिलाड़ियों ने 7 मेडलों पर कब्जा किया है। पहले जहां शूटिंग में अनीश भनवाला ने गोल्ड लाकर करनाल में पहले मेडल की शुरूआत की थी।

कर्मचारियों की छुट्टियों में कटौती का विरोध: संगठन ने कहा-आदेश वापस नहीं लिया तो होगा आंदोलन

उसके बाद फेंसिंग में तनिष्का खत्री ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। बाद मे साइकिलिंग में प्रभजोत कौर और अंशु देवी रजत पदक जीता। अब उसी कड़ी में बुधवार शाम को करनाल के सागर ने बाक्सिंग में सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। वहीं हरियाणा के वालीबॉल टीम में खेल रहे करनाल के चार खिलाड़ियों ने हरियाणा की टीम को कांस्य पदक दिला कर हरियाणा व करनाल का नाम रोशन किया है।

 

शुभम थे वालीबॉल टीम के कप्तान

कर्ण स्टेडियम में वालीबॉल कोच नरेश कुमार ने बताया कि हरियाणा की वालीबॉल टीम में करनाल के शुभम कप्तान बनकर नेतृत्व किया। शुभम के ईलावा करनाल टीम मुकेश कुमार, रमन कुमार व अमन कुमार खेल रहे थे। पूरी टीम ने मैच के आखिरी पल तक पूरा दमख़म दिखाया और गुजरात की टीम ने हार कर कांस्य पदक पर अपना कब्जा किया।

जींद के खटकड़ में नेशनल हाइवे जाम: रोडवेज बसें न रोकने पर छात्रों का गुस्सा फूटा; बोले-बाइपास से जाते हैं ड्राइवर

सागर ने लगाया सिल्वर पर पंच

दूसरी और करनाल के मुक्केबाज सागर ने 67 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। राष्ट्रीय प्रतियोगिता के दौरान बाक्सर सागर ने पुंडुचेरी, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों को दमदार हरियाणवी पंच से मात दी है। इससे पहले अप्रैल माह में सागर ने खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी मुकाबलों में सिल्वर जीतने की खुशी मनाई थी और बेहतर प्रदर्शन के चलते राष्ट्रीय खेलों में खेलने का मौका मिला।

बॉक्सर सागर सिल्वर मेडल दिखाते हुए।

बॉक्सर सागर सिल्वर मेडल दिखाते हुए।

2012 में की सागर ने अपने करियर की शुरूआत

​​​​​​​कर्ण स्टेडियम के बॉक्सिंग कोच सुरेंद्र चौहान ने बताया कि सागर ने 2012 में अपने करियर की शुरुआत की थी। उस समय सागर 12 साल का था। सागर ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है जिसकी बदौलत आज राष्ट्रीय खेलों में सिल्वर मेडल जीत कर अपना व अपने परिवार का नाम हरियाणा में रोशन किया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
हरियाणा CM के OSD दयाल की वापसी: 3 दिन में ही CM विंडों की जिम्मेदारी फिर मिली, ब्यूरोक्रेसी में हलचल तेज

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *