करनाल आतंकी मामलाः स्लीपर सैल की तरह काम करते थे 4 आतंकी, केवल रिंदा को रहती थी जानकारी

 

विस्फोटक सामग्री को ब्लास्ट करने का रिमॉर्ट भी रिंदा के पास रहता था.

मास्टरमाइंड गुरप्रीत के मोबाइल फोन पर आतंकी रिंदा की ऐप थी.

करनाल. हरियाणा के करनाल में गिरफ्तार किए गए चार आतंकियों से रिमांड में खुलासा हुआ है कि उनको हथियार एवं विस्फोटक सामग्री रखने की जो लॉकेशन दी जाती थी, उस ठिकाने पर किसी व्यक्ति से संपर्क नहीं होता था. इनको निर्धारित ठिकाने पर हथियार रखे जाने की सूचना लॉकेशन देने वाले आतंकी हरविंद्र सिंह रिंदा को देनी होती थी. इनका सामान रखने में किसी से व्यक्ति विशेष से संपर्क नहीं होता था.

करनाल आतंकी मामलाः स्लीपर सैल की तरह काम करते थे 4 आतंकी, केवल रिंदा को रहती थी जानकारी

शुक्रवार को करनाल सीआईए की टीम आतंकी गुरप्रीत को पंजाब के रूपनगर जिले के चमकौर जगह पर लेकर गई हुई है. आतंकियों द्वारा हथियार एवं विस्फोटक सामग्री रखने की जगह को चैक किया जा रहा है ताकि ऐसी विस्फोटक सामग्री कहीं पर रखी हो और वह ब्लास्ट होने की स्थिति में पहुंच गई हो. इसको रोकना भी प्राथमिकता है, जिसे पुलिस गंभीरता से ले रही है.

कई जांच एजेंसिया कर रही हैं जांच
करनाल पुलिस ने आतंकी परमिंद्र, अमनदीप, भूपेंद्र और गुरप्रीत को 10 दिन के रिमांड पर लिया हुआ है। आरोपियों से पूछताछ के लिए महाराष्ट्र, तेलंगाना, पंजाब, दिल्ली समेत अन्य स्थानों की जांच एजेंसियां आई हुई हैं. वहीं, बीएसएफ भी आतंकियों से पूछताछ करेगी बठिंडा जेल में बंद आरोपी राजबीर को भी करनाल पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी. राजबीर वही है जिसने गुरप्रीत का संपर्क रिन्दा से करवाया था. करनाल में जिस जगह पर आतंकियों से पूछताछ चल रही है, वहां की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. करनाल के एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से गाड़ी के डॉक्यूमेंट्स, एटीएम कार्ड समेत अन्य कागजात भी मिले हैं. जांच में सामने आया है कि दिल्ली नंबर की जिस गाड़ी का उपयोग किया गया है, उसको अमनदीप ने खरीदी हुई है. इसे वेरिफाई किया जा रहा है.

हरियाणाः बघोला गांव में नोटिस देने पहुंची पुलिस और आरोपी के बीच झड़प, कुल्हाड़ी से किया वार

इधर, जशनदीप और आकाशदीप से पूछताछ
पंजाब की फिरोजपुर पुलिस ने आतंकियों के दो साथी जशनदीप और आकाशदीप को गिरफ्तार किया है. फिरोजपुर पुलिस इन आरोपियों को पांच दिन के रिमांड पर लेकर वहां के केस में ही पूछताछ कर रही है. फिरोजपुर पुलिस की तरफ से जांच पूरी हो जाने के बाद करनाल पुलिस इन दोनों आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी. जो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, इनकी भूमिका भी करनाल में पकड़े गए चार आतंकियों के साथ इस तरह हथियारों की खेप सप्लाई करने में आई है.

हरियाणाः बहादुरगढ़ में मालगाड़ी बेपटरी, रोहतक में बम की अफवाह से रोकी गई पैसेंजर ट्रेन

50 किलोमीटर पहले मोबाइल स्वीच ऑफ, बम का रिमोर्ट रिंदा के पास
बता दें कि गिरफ्तार किए गए चार आतंकियों की चैन लंबी है. इनके साथ हथियार एवं विस्फोटक सामग्री सप्लाई करने में और भी अपराधी जाते थे. पुलिस उनकी पहचान करने में लगी हुई है. अमृतसर के तरनातर और महाराष्ट्र के नांदेड एरिया में वह पहले सप्लाई दे चुके हैं. अक्टूबर 2021 और अप्रैल 2022 के पहले सप्ताह में भी सप्लाई दे चुके हैं. आतंकी जिस रूट्स का उपयोग करते थे, वहां के सीसीटीवी कैमरे काे चैक किया जा रहा है. आरोपी जिस ठिकाने पर हथियार लेकर जाते थे, वहां से करीब 50 किलोमीटर पहले मोबाइल फोन स्वीच ऑफ कर लेते थे. मास्टरमाइंड गुरप्रीत के मोबाइल फोन पर आतंकी रिंदा की ऐप थी. जिसके जरिए वह सूचना आदान प्रदान करते थे. उनको लॉकेशन मिलती थी. बताया जा रहा है कि विस्फोटक सामग्री को ब्लास्ट करने का रिमॉर्ट भी रिंदा के पास रहता था.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *