ऐप्पल एआर स्टार्टअप मीरा खरीदता है क्योंकि यह विजन प्रो के साथ हेडसेट मार्केट में फैलता है

 

Apple ने WWDC 2023 में विज़न प्रो AR/VR हेडसेट लॉन्च किया।

यह एक दिन बाद आता है जब Apple ने विज़न प्रो नामक एक महंगे संवर्धित-वास्तविकता हेडसेट का अनावरण किया

द वर्ज ने मंगलवार को मीरा के सीईओ के निजी इंस्टाग्राम अकाउंट और इस मामले से परिचित एक व्यक्ति के एक पोस्ट का हवाला देते हुए बताया कि ऐप्पल इंक ने लॉस एंजिल्स स्थित एआर स्टार्टअप मीरा का अधिग्रहण किया है, जो अन्य कंपनियों और अमेरिकी सेना के लिए हेडसेट बनाती है।

ओपनएआई के सीईओ ने सार्वजनिक होने पर आश्चर्यजनक रुख का खुलासा किया: यहां बताया गया है कि उन्होंने क्या कहा

यह एक दिन बाद आता है जब Apple ने विज़न प्रो नामक एक महंगे संवर्धित-वास्तविकता वाले हेडसेट का अनावरण किया, जो कि एक दशक से अधिक समय पहले iPhone की शुरुआत के बाद से सबसे जोखिम भरा दांव है, जो मेटा प्लेटफॉर्म के प्रभुत्व वाले बाजार में प्रवेश करता है।

ऐप्पल के हेडसेट उन उपकरणों के साथ भीड़ वाले बाजार का परीक्षण करेंगे जो अभी तक उपभोक्ताओं के साथ कर्षण प्राप्त नहीं कर पाए हैं और उपयोगकर्ता गोपनीयता और डेवलपर प्लेटफॉर्म के नियंत्रण जैसे मुद्दों पर कंपनियों के बीच संघर्ष के वर्षों के बाद इसे फेसबुक-मालिक मेटा के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा में डाल दिया है।

सरकारी रिकॉर्ड और प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मीरा के सैन्य अनुबंधों में अमेरिका, वायु सेना के साथ एक छोटा समझौता और नौसेना के साथ $702,351 का समझौता शामिल है, वर्ज की रिपोर्ट में कहा गया है।

गुरुग्राम में कार और 2 बाइक जलकर राख: एक दुकान में लगी भीषण आग, शॉर्ट सर्किट से हादसे; पिछले 24 घंटे में आगजनी की 4 घटनाएं

द वर्ज ने कहा कि ऐप्पल ने यह कहते हुए अधिग्रहण की पुष्टि की थी कि वह समय-समय पर छोटी प्रौद्योगिकी कंपनियों को खरीदती है, और आम तौर पर इसके उद्देश्य या योजनाओं पर चर्चा नहीं करती है।

रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने मीरा के कम से कम 11 कर्मचारियों को अधिग्रहण के हिस्से के रूप में लाया है।

Apple, मीरा और इसके सीईओ बेन टैफ्ट ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *