ऐतिहासिक होगी अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा की चिंतन बैठक

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा की रोहतक में प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला की अध्यक्षता में आज होने वाली कार्यसमिति की चिंतन बैठक ऐतिहासिक होगी। यह जानकारी देते हुए संस्था के सफीदों विधानसभा अध्यक्ष प्रवीन मित्तल ने देते हुए कहा कि यह बैठक रोहतक के वैश्य महिला महाविद्यालय में होगी।
बैठक में वैश्यजनों को प्रदेश की राजनीति में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रोत्साहित करने के लिए चिंतन होगा ताकि समाज खुलकर राजनीति में आए। उन्होंने कहा कि सरकारी खजाने को भरने में वैश्य समाज की भूमिका सबसे अहम रही है जो आज भी निरंतर जारी है लेकिन इस खजाने का जिस प्रकार से प्रदेश के विकास में प्रयोग होना चाहिए वो कही नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि इस धन का सही प्रयोग करने और विकास की समस्या से निजात पाने के लिए प्रदेश सरकार को वैश्य समुदाय की मदद लेनी चाहिए।
क्योंकि कुलदेवी लक्ष्मी और महाराजा अग्रसेन के दिखाए मार्ग पर चलने वाला वैश्य समाज धन अर्जित करने के साथ-साथ प्रंबंधन कार्यों में भी अग्रणी रहा है। मित्तल ने कहा कि समाज राजनीति के महत्व को समझना होगा ताकि आए दिन हो रही व्यापारियों के साथ जान-माल की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकें। उन्होंने कहा कि अगर हम राजनीति में नहीं आए तो न समाज बचेगा और न ही हमारा व्यापार।
उन्होंने कहा कि चिंतन बैठक में प्रदेश की महिला अध्यक्षा सुशीला सर्राफ, युवा अध्यक्ष नवदीप बंसल, छात्र इकाई के अध्यक्ष दिपांशु बंसल, चुनाव समन्वय समिति के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल के अलावा प्रदेश भर से वैश्य नेता जुटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *