एशेज: रेहान अहमद को मोईन अली के कवर के रूप में इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया

 

18 वर्षीय रेहान अहमद को मोइन अली के कवर के रूप में इंग्लैंड टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, जो वर्तमान में उंगली की चोट से जूझ रहे हैं।

“लीसेस्टरशायर के लेग स्पिनर रेहान अहमद को स्पिनिंग ऑलराउंडर मोइन अली के कवर के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार 28 जून 2023 को लॉर्ड्स में शुरू होने वाले दूसरे एलवी = इंश्योरेंस पुरुष एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।” इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने कहा।

नशा मुक्ति को लेकर सफीदों में निकाली गई जागरूकता रैली

इसमें आगे कहा गया, “18 वर्षीय अहमद, जिन्होंने पिछली सर्दियों में कराची में पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम टेस्ट में पांच विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, इस सप्ताह के अंत में लंदन में बाकी टीम में शामिल होंगे।”

 

पिछले दिसंबर में, अहमद अपने पहले मैच में पांच विकेट लेने का दावा करने वाले सबसे कम उम्र के पुरुष टेस्ट क्रिकेटर बन गए और इंग्लैंड को 17 वर्षों में पाकिस्तान के अपने पहले टेस्ट दौरे में 3-0 से ऐतिहासिक जीत हासिल करने में मदद की।

एशेज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन अली की तर्जनी में छाला हो गया था क्योंकि अंग्रेज को अपने वापसी टेस्ट में मेजबान टीम के लिए गेंदबाजी करने में कठिनाई हो रही थी। सुखाने वाले एजेंट के अवैध उपयोग के लिए उन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया था।

अगर चोट बरकरार रहती है तो यह इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका होगा, खासकर पहला टेस्ट 2 विकेट से हारने के बाद।

इंग्लैंड ने पहले दिन 393-8 पर पारी घोषित की और मैच के अधिकांश समय तक वह ड्राइवर की सीट पर था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के अक्सर सतर्क रुख का फायदा मिला क्योंकि उन्होंने कप्तान पैट कमिंस के बीच नौवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की बदौलत दो विकेट से जीत हासिल की। और नाथन लियोन.

अगला टेस्ट 28 जून से 2 जुलाई तक लॉर्ड्स में शुरू होगा।

.सोनीपत में BJP जिलाध्यक्ष पर FIR: मीटर चैक करने पर बिजली कर्मियों से की मारपीट; 15-20 लोगों के साथ पहुंचे तीर्थ राणा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *