एलोन मस्क कहते हैं कि चीन एआई विनियम शुरू करेगा

मस्क ने चीन की दो दिवसीय यात्रा को समाप्त करते हुए गुरुवार को शंघाई प्रस्थान किया, जिसमें उन्होंने उच्चतम रैंकिंग वाले उप प्रधान मंत्री सहित वरिष्ठ चीनी सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की। (फोटो: एपी)

मस्क ने आगे विस्तार नहीं किया और सोमवार को डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर के साथ एक ट्विटर स्पेस में अपनी टिप्पणी की

चीन की अपनी हालिया यात्रा के दौरान अधिकारियों के साथ बैठक के बाद अरबपति एलोन मस्क ने सोमवार को कहा कि चीनी सरकार अपने देश में कृत्रिम बुद्धिमत्ता नियमों को शुरू करने की कोशिश करेगी।

मस्क ने आगे विस्तार नहीं किया और सोमवार को डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर के साथ एक ट्विटर स्पेस में अपनी टिप्पणी की।

माइक्रोसॉफ्ट बच्चों की निजता के उल्लंघन के लिए अमेरिकी शुल्कों को निपटाने के लिए 20 मिलियन अमरीकी डालर का भुगतान करेगी

“यह ध्यान देने योग्य है कि चीन की मेरी हालिया यात्रा पर, मैं वहां वरिष्ठ नेतृत्व के पास गया। मुझे लगता है कि हमने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जोखिमों और कुछ निरीक्षण और विनियमन की आवश्यकता पर कुछ बहुत ही उत्पादक चर्चाएँ की हैं,” मस्क, ट्विटर के मालिक और टेस्ला इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा।

“और उन वार्तालापों से मेरी समझ यह है कि चीन चीन में एआई विनियमन की शुरुआत करेगा।”

रायटर सामान्य व्यावसायिक घंटों के बाहर टिप्पणी के लिए तुरंत चीनी अधिकारियों तक पहुंचने में सक्षम नहीं था।

मस्क ने चीन की दो दिवसीय यात्रा को समाप्त करते हुए गुरुवार को शंघाई प्रस्थान किया, जिसमें उन्होंने उच्चतम रैंकिंग वाले उप प्रधान मंत्री सहित वरिष्ठ चीनी सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की।

कैथल में डिप्टी CM ने सुनी आढ़ियों की समस्याएं: बोले- खरीद-उठान व्यवस्थित तरीके से हुआ; अगले सीजन नई पॉलिसी से टेंडर लगाएंगे

मस्क ने बीजिंग में चीन के विदेश, वाणिज्य और उद्योग मंत्रियों से मुलाकात की। मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि उन्होंने बुधवार को चीन के उप प्रधानमंत्री डिंग शुक्सियांग से भी मुलाकात की।

चीन के साइबर स्पेस रेगुलेटर ने जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेवाओं के प्रबंधन के लिए अप्रैल में मसौदा उपायों का खुलासा किया, जिसमें कहा गया है कि यह चाहता है कि कंपनियां जनता के लिए अपनी पेशकश शुरू करने से पहले अधिकारियों को सुरक्षा आकलन प्रस्तुत करें।

कई सरकारें इस बात पर विचार कर रही हैं कि उभरती हुई प्रौद्योगिकी के खतरों को कैसे कम किया जाए, जिसने OpenAI के ChatGPT के जारी होने के बाद हाल के महीनों में निवेश और उपभोक्ता लोकप्रियता में उछाल का अनुभव किया है।

अप्रैल में, साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ़ चाइना (CAC) ने कहा कि चीन AI नवाचार और अनुप्रयोग का समर्थन करता है और सुरक्षित और विश्वसनीय सॉफ़्टवेयर, टूल और डेटा संसाधनों के उपयोग को प्रोत्साहित करता है, लेकिन जनरेटिव AI द्वारा उत्पन्न सामग्री देश के मूल समाजवादी मूल्यों के अनुरूप होनी चाहिए। .

इसमें कहा गया है कि प्रदाता जनरेटिव एआई उत्पादों को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले डेटा की वैधता के लिए जिम्मेदार होंगे और एल्गोरिदम और प्रशिक्षण डेटा को डिजाइन करते समय भेदभाव को रोकने के उपाय किए जाने चाहिए।

 

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *