कैथल में डिप्टी CM ने सुनी आढ़ियों की समस्याएं: बोले- खरीद-उठान व्यवस्थित तरीके से हुआ; अगले सीजन नई पॉलिसी से टेंडर लगाएंगे

कैथल में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला।

हरियाणा के कैथल में सोमवार शाम विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने नई अनाज मंडी में आढ़तियों की समस्याओं को सुनकर उनका निपटारा करने का आश्वासन दिया।

माइक्रोसॉफ्ट बच्चों की निजता के उल्लंघन के लिए अमेरिकी शुल्कों को निपटाने के लिए 20 मिलियन अमरीकी डालर का भुगतान करेगी

दुष्यंत ने कहा कि किसानों के खाते में 13 हजार करोड़ की राशि सीधी डाली है। प्रदेश में सभी आढ़तियों की आढ़त का भुगतान भी किया है और कोई भी लंबित आढ़त नहीं रही है। 99 प्रतिशत सीएमआर दे चुके हैं। केंद्र सरकार से पत्र आने पर आगामी सीजन में नई पॉलिसी से टेंडर लगाया जाएगा। प्रदेश सरकार ने डिजिटल व्यवस्था से मंडियों में खरीद व उठान के कार्यों को बेहतर पारदर्शी व्यवस्था से संपन्न करवाया है।

प्रदेश में ठीक चल रही अनाज मंडियां
प्रदेश में आढ़तियों की आढ़त बढ़ाने की संभावनों को तलाशा जाएगा और जो भी तय मापदंड अनुसार होगा, उसी के अनुरूप कार्य किया जाएगा। प्रदेश सरकार राज्य में बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर दे रही है। दो साल एक केस को छोड़कर कोई भी शैलर्स डिफाल्टर नहीं हुआ है। प्रदेश सरकार सभी कार्य समय पर कर रही है। पिछले दिनों कुछ लोगों ने भ्रम फैलाने का काम किया था कि मंडियां बंद होगी, जबकी अब मंडियां ठीक प्रकार से चल रही है, जोकि इतिहास में पहली बार है।

अतिरिक्त दुकान लेने वाले आढ़तियों के बनेंगे लाइसेंस
अतिरिक्त अनाज मंडी में दुकान लेने वाले आढ़तियों के लाइसेंस बनाए जाएंगे। साथ ही इस अतिरिक्त मंडी में शैड व सडक़ें दुरुस्त करने का काम किया जाएगा। इसके साथ नई अनाज मंडी में सीवरेज व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा। प्रदेश में आढ़तियों और शैलर्स को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

कैथल में डिप्टी CM ने सुनी आढ़ियों की समस्याएं: बोले- खरीद-उठान व्यवस्थित तरीके से हुआ; अगले सीजन नई पॉलिसी से टेंडर लगाएंगे

दुष्यंत ने कहा कि सरकार पंचायती राज संस्थाओं व शहरी निकाय संस्थानों को जनसंख्या के आधार पर फंड दे रही है। प्रदेश में सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण के लिए 25-25 करोड़ रुपए पहले से ही स्वीकृत किए गए हैं। स्कूल प्रांगण में ई-लाइब्रेरी खोलेंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *