एम2 प्रो और एम2 मैक्स चिप्स के साथ एप्पल न्यू मैकबुक प्रो मॉडल भारत में लॉन्च – कीमत, उपलब्धता और स्पेसिफिकेशन

 

एम2 प्रो और एम2 मैक्स के साथ नए मैकबुक प्रो मॉडल आज ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध हैं।

एम2 प्रो के साथ नए 14-इंच मैकबुक प्रो की कीमत 1,99,900 रुपये और शिक्षा के लिए 1,84,900 रुपये है, और एम2 प्रो के साथ 16-इंच मैकबुक प्रो की कीमत 2,49,900 रुपये और शिक्षा के लिए 2,29,900 रुपये से शुरू होती है।

क्यूपर्टिनो स्थित तकनीकी दिग्गज Apple ने मंगलवार को चुपचाप नए 14- और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल को नवीनतम M2 प्रो और M2 मैक्स प्रोसेसर के साथ लॉन्च करने की घोषणा की – Apple की अगली पीढ़ी के प्रो सिलिकॉन जो और भी अधिक शक्ति-कुशल प्रदर्शन लाता है और बैटरी की आयु।

करनाल में युवती से दुष्कर्म: दिल्ली पुलिस में दिया नौकरी लगवाने की झांसा, अश्लील तस्वीरें दिखाकर 2 साल तक किया ब्लैकमेल

एम2 प्रो के साथ नए 14-इंच मैकबुक प्रो की कीमत 1,99,900 रुपये और शिक्षा के लिए 1,84,900 रुपये है, और एम2 प्रो के साथ 16-इंच मैकबुक प्रो की कीमत 2,49,900 रुपये और शिक्षा के लिए 2,29,900 रुपये से शुरू होती है। एम2 प्रो और एम2 मैक्स के साथ नए मैकबुक प्रो मॉडल आज ऑर्डर करने के लिए apple.com/in/store और Apple Store ऐप पर उपलब्ध हैं।

वे ग्राहकों के पास पहुंचना शुरू कर देंगे और मंगलवार, 24 जनवरी से ऐप्पल स्टोर स्थानों और ऐप्पल अधिकृत पुनर्विक्रेताओं में होंगे। ऐप्पल ट्रेड इन के साथ, ग्राहक अपने वर्तमान कंप्यूटर में व्यापार कर सकते हैं और नए मैक के लिए क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं।

“आज मैकबुक प्रो और भी बेहतर हो गया है। तेज प्रदर्शन, उन्नत कनेक्टिविटी, और मैक में अब तक की सबसे लंबी बैटरी लाइफ के साथ, लैपटॉप में सबसे अच्छे डिस्प्ले के साथ, इसके जैसा कुछ और नहीं है,” एप्पल के वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ग्रेग जोसवाक ने कहा।

हॉकी वर्ल्ड कप: जर्मनी के हवाई हमले ने बेल्जियम की अजेयता को 2-2 से ड्रॉ कराया

एम2 प्रो और एम2 मैक्स के साथ, नया मैकबुक प्रो डिमांडिंग कार्यों से निपटता है, जैसे इफेक्ट रेंडरिंग, जो सबसे तेज इंटेल-आधारित मैकबुक प्रो की तुलना में 6 गुना तेज है, और कलर ग्रेडिंग, जो 2 गुना तेज है। इसके अलावा, मैकबुक प्रो पर बैटरी लाइफ अब 22 घंटे तक है – मैक में अब तक की सबसे लंबी बैटरी लाइफ।

बढ़ी हुई कनेक्टिविटी के लिए, नया मैकबुक प्रो वाई-फाई 6ई का समर्थन करता है, जो पिछली पीढ़ी की तुलना में दोगुना तेज़ है, साथ ही उन्नत एचडीएमआई, जो पहली बार 8K डिस्प्ले का समर्थन करता है।

कंपनी ने कहा कि M2 मैक्स मॉडल में 96GB तक की एकीकृत मेमोरी के साथ, निर्माता इतने बड़े दृश्यों पर काम कर सकते हैं कि पीसी लैपटॉप उन्हें चला भी नहीं सकते। मैकबुक प्रो में लिक्विड रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले, कनेक्टिविटी की विस्तृत श्रृंखला, 1080p फेसटाइम एचडी कैमरा, छह-स्पीकर साउंड सिस्टम और स्टूडियो-क्वालिटी माइक हैं।

एम2 प्रो और एम2 मैक्स के साथ, मैकबुक प्रो कला से लेकर विज्ञान से लेकर ऐप विकास तक, विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला में प्रो वर्कफ्लो को बदलने में सक्षम है। इंटेल-आधारित मैक मॉडल से अपग्रेड करने के इच्छुक उपयोगकर्ता प्रदर्शन, बैटरी लाइफ, कनेक्टिविटी और समग्र उत्पादकता में और भी नाटकीय सुधार का अनुभव करेंगे।

जींद में 9 पुलिसकर्मियों समेत 25 पर FIR: मामला CIA-2 में पुलिस ग्राणीणों की झड़प का; कोर्ट के आदेश पर FIR सामने आयी

एम2 प्रो के साथ मैकबुक प्रो में आठ उच्च-प्रदर्शन वाले 10- या 12-कोर सीपीयू और एम1 प्रो की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक प्रदर्शन के लिए चार उच्च-दक्षता वाले कोर हैं। 200GB/s की एकीकृत मेमोरी बैंडविड्थ के साथ – M2 में दोगुनी राशि – और 32GB तक की एकीकृत मेमोरी के साथ, उपयोगकर्ता बड़ी परियोजनाओं से निपट सकते हैं और कई प्रो ऐप्स को तेज गति से चला सकते हैं।

एम2 मैक्स के साथ मैकबुक प्रो 38 कोर तक की विशेषता वाले एक बहुत बड़े जीपीयू के साथ वर्कफ़्लो को चरम पर ले जाता है और एम1 मैक्स पर 30 प्रतिशत तक अधिक ग्राफिक्स प्रदर्शन प्रदान करता है, और इसमें 400 जीबी/एस की एकीकृत मेमोरी बैंडविड्थ भी शामिल है – एम2 प्रो से दोगुनी . एम2 मैक्स में अगली पीढ़ी का 12-कोर सीपीयू है जिसमें आठ उच्च-प्रदर्शन और चार उच्च दक्षता वाले कोर हैं जो एम1 मैक्स की तुलना में 20 प्रतिशत तक बेहतर प्रदर्शन प्रदान करते हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *