एनवीडिया के शेयरों में बिक्री पूर्वानुमान में उछाल और एआई बूम के रूप में 21 प्रतिशत की वृद्धि हुई

 

एनवीडिया ने $ 11 बिलियन की चालू-तिमाही राजस्व, प्लस या माइनस 2% का अनुमान लगाया है। Refinitiv द्वारा प्रदत्त विश्लेषकों को $7.15 बिलियन के राजस्व की उम्मीद है। (छवि: एनवीडिया लोगो / रॉयटर्स)

आर्टिफिशियल-इंटेलिजेंस बूम ने एनवीडिया को बाजार मूल्य के हिसाब से पांचवीं सबसे मूल्यवान अमेरिकी कंपनी बनने में मदद की है

एनवीडिया कॉर्प ने बुधवार को वॉल स्ट्रीट के अनुमानों के मुकाबले दूसरी तिमाही के राजस्व में 50% से अधिक का अनुमान लगाया है, कंपनी ने कहा है कि वह अपने कृत्रिम-बुद्धिमत्ता चिप्स की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए आपूर्ति बढ़ा रही है, जिसका उपयोग चैटजीपीटी और इसी तरह की कई सेवाओं के लिए किया जाता है।

पहलवानों पर FIR दर्ज करने की याचिका पर सुनवाई आज: PM और बृजभूषण पर झूठे इल्जाम लगाने का आरोप; विनेश-बजरंग जाएंगे जींद

दुनिया की सबसे मूल्यवान सूचीबद्ध सेमीकंडक्टर कंपनी एनवीडिया के शेयर विस्तारित व्यापार में 21% तक उछलकर रिकॉर्ड उच्च $370 पर पहुंच गए। घंटी बजने के बाद एनवीडिया के उछाल ने इसके शेयर बाजार मूल्य को लगभग $150 बिलियन से बढ़ाकर $900 बिलियन से अधिक कर दिया, जिससे दुनिया की सबसे मूल्यवान सेमीकंडक्टर फर्म के रूप में सिलिकॉन वैली कंपनी का नेतृत्व बढ़ गया।

आर्टिफिशियल-इंटेलिजेंस बूम ने एनवीडिया को बाजार मूल्य के हिसाब से पांचवीं सबसे मूल्यवान अमेरिकी कंपनी बनने में मदद की है।

एनवीडिया ने अपने एआई चिप्स की मांग को पूरा करने के लिए जोर दिया है, टेस्ला इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलोन मस्क के साथ, जो कथित तौर पर एक कृत्रिम-बुद्धिमत्ता स्टार्टअप का निर्माण कर रहे हैं, इस सप्ताह के शुरू में एक साक्षात्कारकर्ता को बताया कि ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट (जीपीयू) “काफी कठिन हैं” दवाओं से प्राप्त करें।”

रियल मैड्रिड के खिलाड़ी स्पेनिश लीग खेल से पहले विनिसियस जूनियर की जर्सी पहनते हैं

लेकिन एनवीडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेन्सेन हुआंग ने बुधवार को एक बयान में कहा कि कंपनी अपने डेटा सेंटर चिप्स के लिए “बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हमारी आपूर्ति में काफी वृद्धि कर रही है”।

विश्लेषकों का मानना ​​​​है कि एनवीडिया ने कुछ आपूर्ति-श्रृंखला क्षमता को मंदी के पीसी गेमिंग बाजार से दूर अपने डेटा सेंटर एआई चिप्स में पुनः आवंटित किया। इसके पीसी गेमिंग चिप्स 1,500 डॉलर में बिकते हैं, जबकि इसके एआई चिप्स लगभग 20,000 डॉलर में दस गुना से अधिक मिलते हैं।

एनवीडिया ने $ 11 बिलियन की चालू-तिमाही राजस्व, प्लस या माइनस 2% का अनुमान लगाया है। Refinitiv द्वारा प्रदत्त विश्लेषकों को $7.15 बिलियन के राजस्व की उम्मीद है।

30 अप्रैल को समाप्त तिमाही के लिए समायोजित राजस्व 7.19 अरब डॉलर था। Refinitiv द्वारा प्रदत्त विश्लेषक $6.52 बिलियन के राजस्व की उम्मीद कर रहे थे। फैक्टसेट के सेगमेंट डेटा के अनुसार, कंपनी के डेटा सेंटर चिप की बिक्री $ 4.28 बिलियन हो गई, जो $ 3.89 बिलियन के विश्लेषक के अनुमान से अधिक है।

OpenAI यूरोपीय संघ छोड़ सकता है अगर विनियम काटता है, सीईओ सैम ऑल्टमैन कहते हैं

फैक्टसेट के आंकड़ों के अनुसार, गेमिंग चिप राजस्व ने वॉल स्ट्रीट की उम्मीदों को $ 2.24 बिलियन बनाम $ 1.97 बिलियन के अनुमान से हरा दिया।

शुद्ध आय एक साल पहले $1.62 बिलियन या 64 सेंट प्रति शेयर से बढ़कर $2.04 बिलियन या प्रति शेयर 82 सेंट हो गई। वस्तुओं को छोड़कर, कंपनी ने पहली तिमाही में 92 सेंट के अनुमानों को पछाड़ते हुए प्रति शेयर 1.09 डॉलर कमाए।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *