OpenAI यूरोपीय संघ छोड़ सकता है अगर विनियम काटता है, सीईओ सैम ऑल्टमैन कहते हैं

 

पहली बार कांग्रेस के सामने बोलते हुए, ओपनएआई के सीईओ अल्टमैन ने पहले सुझाव दिया था कि अमेरिका को एआई मॉडल के विकास के लिए लाइसेंसिंग और परीक्षण आवश्यकताओं पर विचार करना चाहिए। (छवि: रॉयटर्स)

यूरोपीय संघ इस बात पर काम कर रहा है कि एआई को नियंत्रित करने के लिए विश्व स्तर पर नियमों का पहला सेट क्या हो सकता है

OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने बुधवार को कहा कि चैटजीपीटी निर्माता यूरोप छोड़ने पर विचार कर सकता है यदि वह यूरोपीय संघ द्वारा आगामी कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) नियमों का पालन नहीं कर सकता है।

पहलवानों पर FIR दर्ज करने की याचिका पर सुनवाई आज: PM और बृजभूषण पर झूठे इल्जाम लगाने का आरोप; विनेश-बजरंग जाएंगे जींद

यूरोपीय संघ इस बात पर काम कर रहा है कि एआई को नियंत्रित करने के लिए विश्व स्तर पर नियमों का पहला सेट क्या हो सकता है। मसौदे के हिस्से के रूप में, जेनेरेटिव एआई टूल्स, जैसे कि चैटजीपीटी, को तैनात करने वाली कंपनियों को अपने सिस्टम को विकसित करने के लिए उपयोग की जाने वाली किसी भी कॉपीराइट सामग्री का खुलासा करना होगा।

ऑल्टमैन ने लंदन में एक कार्यक्रम में कहा, खींचने पर विचार करने से पहले, ओपनएआई यूरोप में नियमों का पालन करने की कोशिश करेगा।

उन्होंने रॉयटर्स से कहा, “यूरोपीय संघ एआई अधिनियम का मौजूदा मसौदा अति-विनियमन होगा, लेकिन हमने सुना है कि इसे वापस खींच लिया जाएगा।” “वे अभी भी इसके बारे में बात कर रहे हैं।”

यूरोपीय संघ के सांसद इस महीने की शुरुआत में अधिनियम के मसौदे पर आम सहमति पर पहुंचे। अब इस पर संसद, परिषद और आयोग के प्रतिनिधियों के बीच विधेयक के अंतिम विवरण पर चर्चा की जाएगी।

फतेहाबाद में दुष्कर्मी बिजली मिस्त्री को उम्र-कैद: 5 बच्चों की मां से होटल में रेप; फिर घर में घुसा तो पति ने पकड़ा

ऑल्टमैन ने कहा, “वे सामान्य प्रयोजन एआई सिस्टम की परिभाषा को बदलने की तरह बहुत कुछ कर सकते हैं।” “कई चीजें की जा सकती हैं।”

एक सामान्य प्रयोजन एआई सिस्टम एक से अधिक अनुप्रयोगों के साथ एआई उपकरणों के लिए सांसदों द्वारा प्रस्तावित एक श्रेणी है, जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट-समर्थित चैटजीपीटी जैसे जनरेटिव एआई मॉडल।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!