एक Apple घड़ी मिली? मैराथन की तैयारी के लिए आप इसका इस्तेमाल इस तरह कर सकते हैं

 

ऐप्पल वॉच एथलीटों के लिए अपने फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने और उनके वर्कआउट की निगरानी करने के लिए एक मूल्यवान संपत्ति रही है। (छवि: सेब)

मुंबई मैराथन 2023 जैसे भीषण आयोजनों की तैयारी के लिए कई एथलीट Apple वॉच की शपथ लेते हैं, और इस तरह यह उन्हें ट्रैक पर रहने और फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर रहा है।

Apple वॉच ने वर्कआउट पर नज़र रखने और एथलीटों को मैराथन जैसी चुनौतीपूर्ण घटनाओं के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए लगातार एक विश्वसनीय और सटीक उपकरण के रूप में खुद को साबित किया है। यह कई प्रकार की सुविधाएँ प्रदान करता है जो उपयोगकर्ताओं की फिटनेस की जरूरतों को पूरा करती हैं, बुनियादी मेट्रिक्स जैसे उठाए गए कदमों और कैलोरी बर्न करने से लेकर गतिविधि के रुझान और हृदय गति की निगरानी जैसी अधिक उन्नत सुविधाओं तक।

नारनौल में भयानक सड़क हादसा: इको कार और बाइक के बीच हुई टक्कर, 1 व्यक्ति की मौत; रेवाड़ी रोड पर हुआ हादसा

Apple वॉच सीरीज़ 8, वॉचओएस 9 के साथ, नए विज़ुअलाइज़ेशन टूल और परिष्कृत रनिंग एनालिटिक्स को सीधे वर्कआउट ऐप में पेश करता है। प्रदर्शन, भी, हृदय गति क्षेत्र, रेस रूट, पेसर और कस्टम वर्कआउट सहित प्रभावी प्रशिक्षण उपकरणों द्वारा बढ़ाया जाता है।

अपनी फिटनेस ट्रैकिंग सुविधाओं के अलावा, डिवाइस कई स्वास्थ्य और सुरक्षा सुविधाओं से भी सुसज्जित है जो उपयोगकर्ताओं को मानसिक शांति प्रदान करती हैं। ऐसी ही एक विशेषता ईसीजी है, जो असामान्य हृदय ताल का पता लगा सकती है और उपयोगकर्ताओं को संभावित मुद्दों के प्रति सचेत कर सकती है। एक अन्य प्रमुख विशेषता गिरावट का पता लगाना है, जो यह पता लगा सकता है कि उपयोगकर्ता कब गिर गया है और स्वचालित रूप से उपयोगकर्ता के आपातकालीन संपर्कों को अलर्ट भेजता है।

Pixel 7 के यूज़र्स ने वीडियो कॉल के दौरान खराब इमेज क्वालिटी की शिकायत की: पूरी जानकारी

अब, स्वाति मुकुंद जैसे एथलीटों ने मुंबई मैराथन 2023 जैसे कठिन आयोजनों की तैयारी के लिए ऐप्पल वॉच की कसम खाई है। “एप्पल वॉच सीरीज़ 8 के साथ मेरा टाटा मुंबई हाफ मैराथन प्रशिक्षण एक सपना रहा है। मैं अपनी दौड़ की गति, अपनी लंबी दूरी की दौड़, और शक्ति और भार प्रशिक्षण वर्कआउट को साप्ताहिक आधार पर ट्रैक कर रही हूं,” स्वाति मुकुंद ने कहा।

वह दावा करती हैं कि विभाजन-वार विश्लेषण, गति, हृदय गति क्षेत्र और ताल के साथ मिलकर उनकी फिटनेस दिनचर्या में एक अभिन्न अंग है। उन्होंने यह भी कहा कि “अंगूठियों को बंद करने का रोमांच पूरा होता है।”

वह नोट करती है कि कई उपयोगकर्ताओं के लिए ऐप्पल वॉच की सबसे आकर्षक विशेषताओं में से एक यह है कि वे अपने फोन को शारीरिक रूप से अपने साथ ले जाने के बिना उससे जुड़े रहने की क्षमता रखते हैं। यह उन व्यक्तियों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो संगीत को अपने कसरत दिनचर्या के अभिन्न अंग के रूप में उपयोग करते हैं।

TATA मुंबई मैराथन रविवार, 15 जनवरी को होने वाली है, जिसमें 55,000 से अधिक धावकों के लंबे समय से प्रतीक्षित कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद है, जो COVID-19 महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद वापसी कर रही है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *