एक अच्छा विद्यार्थी ही समृद्व समाज का निर्माण कर सकता है: अरविंद शर्मा स्कूल का वार्षिकोत्सव संपन्न

 

 

एस• के• मित्तल

सफीदों, नगर के फस्ट स्टैप एसएमआर प्री स्कूल का वार्षिकोत्सव बुधवार को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के चेयरमैन रामेश्वर दास गुप्ता ने की। स्कूल की प्रिंसिपल अंकिता गर्ग ने आए हुए अतिथियों का बुके देकर अभिनंदन किया। स्कूल के डायरेक्टर वरूण गुप्ता ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

(06 मार्च 2024) राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज़ की ख़बर…

 

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतीमा के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस अवसर पर छोटे-छोटे बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर अध्यापकों को उनकी बेहतरीन सेवाओं के लिए पुरस्कृत किया गया। अपने संबोधन में मुख्यातिथि अरविंद शर्मा ने कहा कि हमारी नई पीढ़ी भारतीय संस्कृति को भूलकर पश्चिमी संस्कृति को अपना रही है जोकि एक चिंतनीय विषय है।

भाजपा का नया कैंपेन ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ लॉन्च: लालू के बयान के जवाब में कहा- भ्रष्टाचारी समझ लें, देश का जन-जन मोदी का परिवार

 

उन्होंने अभिभावकों को कहा कि वे अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दें व भारतीय संस्कृति के बारे में बतायें, ताकि वह भारत के अच्छे नागरिक बन सके। एक अच्छा विद्यार्थी ही स्वच्छ व समृद्व समाज का निर्माण कर सकता है।

 

तमिलनाडु तट के पास नाव से 99 किलो ड्रग्स बरामद: इनकी कीमत 108 करोड़ रुपए; श्रीलंका की तरफ जा रही थी बोट

 

उन्होंने कहा कि भावनात्मक लगाव से ही माता-पिता अपने बच्चों को मनोवैज्ञानिक तौर पर सशक्त बना सकते हैं। हमें बच्चों की आजादी को सीमित हीं करना बल्कि बाल्यावस्था से ही उनकी सही व गलत की समझ विकसित करनी होगी। कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह से नवाजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *