मतदान केंद्रों पर सुविधाओं की जांच करें सैक्टर अधिकारी: एसडीएम

 

एसडीएम ने ली सफीदों विधानसभा क्षेत्र के सैक्टर अधिकारियों की बैठक

 

एस• के• मित्तल

सफीदों, एसडीएम एवं सफीदों विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी मनीष कुमार फौगाट ने कहा कि सैक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र के बूथों पर पहुंचने के लिए छोटे से छोटे रूट की जानकारी रखें जिससे जरूरत पड़ने पर कम से कम समय में बूथों पर पहुंचा जा सके। साथ ही विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं की जांच सुनिश्चित की जाए।

 

हमारा जैसा कर्म होगा वैसा भाग्य बनेगा: भ्राता ओमकार चंद भाग्य लिखने की कलम विषय पर हुई चर्चा

बूथों पर बिजली, पेयजल, शौचालय, रैंप आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। अगर किसी प्रकार की कोई दिक्कतें हैं तो उन्हें तुरन्त दुरुस्त कराया जाए। एसडीएम बुधवार को मिनी सचिवालय स्थित कार्यालय में सफीदों विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर अधिकारियों की बैठक में निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बूथों पर दिव्यांग वोटरों की सुविधा के लिए व्हीलचेयर एवं वॉलिंटियर्स की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने आदर्श, दिव्यांग, युवा और महिला संचालित मतदान केन्द्रों का चयन करके सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

 

PM मोदी ने बच्चों के साथ किया सफर: देश के पहले अंडरवॉटर मेट्रो में उद्घाटन के बाद एस्प्लेनेड से हावड़ा मैदान तक की यात्रा

महिलाओं द्वारा संचालित मतदान केंद्रों में महिलाओं को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का दायित्व बेशक संबंधित विभाग का है किंतु सभी रिटर्निंग ऑफिसर स्वयं निरीक्षण करके मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *