तमिलनाडु तट के पास नाव से 99 किलो ड्रग्स बरामद: इनकी कीमत 108 करोड़ रुपए; श्रीलंका की तरफ जा रही थी बोट

 

 

तमिलनाडु के मंडपम तट के पास से एक साधारण सी नाव से 99 किलो हशीश ड्रग्स बरामद हुई है। इसकी कीमत 108 करोड़ रुपए बताई जा रही है। डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI), चेन्नई जोनल यूनिट और इंडियन कोस्ट गार्ड मंडपम ने मिलकर इस नाव को पकड़ा।

फेसबुक एक घंटे और इंस्टाग्राम डेढ़ घंटे डाउन रहा: फेसबुक सेशन एक्सपायर बता रहा था; इंस्टाग्राम पर फीड रीफ्रेश नहीं हो रही थी

यह नाव श्रीलंका की तरफ जा रही थी। अधिकारियों को जानकारी मिली कि मंडपम समुद्र तट के पास कोस्टल रूट के जरिए भारत से श्रीलंका ड्रग्स स्मगल की जा रही थी। इसके बाद अधिकारियों ने 4 और 5 मार्च की दरम्यानी रात को तट की निगरानी की और इस ड्रग्स बरामद किए।

नाव पर सवार तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया
एक अधिकारी ने कहा कि गहरे समंदर में सर्विलांस करते समय डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस और कोस्ट गार्ड ने श्रीलंका की तरफ तरफ एक नाव को जाते देखा और लंबी दूरी तक उसका पीछा करने के बाद उसे रोका।

नाव पकड़ में आने के बाद अधिकारियों ने तलाशी ली तो उसमें पांच बोरी ड्रग्स छिपे मिले। ड्रग्स और नाव पर सवार तीन लोगों को आगे की छानबीन के लिए मंडपम के कोस्ट गार्ड स्टेशन लाया गया। नाव सवारों ने बताया कि ये ड्रग्स से भरे बैग उन्हें पंबन कोस्टल इलाके में एक शख्स ने दिए थे और श्रीलंका में अनजान शख्स को देने को कहा था।

एंबियंस मॉल की छत टूटी: घटना के बाद मॉल को बंद किया गया, लाखों के सामान का नुकसान हुआ

इसके बाद DRI ने पंबन इलाके से उस व्यक्ति को हिरासत में लिया। उससे पूछताछ में पता चला कि तटीय रास्ते से भारत से श्रीलंका ड्रग्स की ट्रैफिकिंग के धंधे का यह शख्स मुखिया है। जांच में सामने आया कि श्रीलंका पहुंचाने के लिए यह ड्रग्स देश के अलग-अलग हिस्सों से लाई गई थी।

 

.इंसान खुद को सुधार ले तो संपूर्ण समाज सुधर जाएगा: भ्राता ओमकार

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *