उड़ान ग्रुप ने हवन करके मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

एस• के • मित्तल   
सफीदों,         सामाजिक संस्था उड़ान ग्रुप ट्रस्ट द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। यह आयोजन संस्था के बालिका सिलाई एवं कम्प्युटर सैंटर पर किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षा संस्था के अध्यक्ष एडवोकेट सुशील वर्मा व महिला विंग की अध्यक्षा ज्योति थनई ने की।
इस मौके पर देश और समाज की सुख-शांति के लिए विशाल हवन किया गया। जिसमें संस्था के पदाधिकारियों व सैंटर पर शिक्षा ग्रहण कर रही लड़कियों एवं महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस मौके पर देशभक्ति से ओतप्रोत अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करके आजादी के तराने गाए गए। इस अवसर पर संस्था द्वारा महिलाओं को गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में एडवोकेट सुशील वर्मा व ज्योति थनई ने कहा कि असंख्य बलिदानों के बाद हमें आजादी मिली है। आजादी मिलने के बाद पहले घरों पर तिरंगा फहराने का हक हर किसी को नही था लेकिन सरकार ने हर आदमी को तिरंगा फहराने का हक प्रदान किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि भारत का हर व्यक्ति देश को आजाद करवाने वाले उन सच्चे देश भक्तों को याद करें, इसी उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि आगामी 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के साथ जुड़कर सभी अपने-अपने मकानों, प्रतिष्ठानों, शिक्षण संस्थानों, वाहनों पर तिरंगा फहराकर जाने-अनजाने शहीदो को नमन करेें। इस दौरान पूरा देश आजादी के उन रणबांकूरों को अपनी सच्ची श्रद्धांजली देने का काम करेगा, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों को न्यौछावर किया है। इस अवसर पर सुशील वर्मा, ज्योति थनई, टेकचंद, दीपक, आशु, रजत, अनुपम, सीमा, मुस्कान, अंजली, खुशी, अंजू, यशवी व झलक मौजूद थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *