पैट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने वाला ठग काबू: 5 राज्यों में 100 लोगों से कर चुका फ्रॉड; पटना से पकड़ा

 

 

साइबर क्राइम पुलिस हिसार की टीम ने पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर आन लाइन ठगी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। हिसार साइबर क्राइम थाना हिसार के इंस्पेक्टर सुखजीत सिंह ने पटना (बिहार) से अपराध की घटना में शामिल गैंग के मुख्य सरगना अभिषेक कुमार उर्फ हंसराज हंस उर्फ तबाही निवासी जया गार्डन अपार्टमेंट सरिस्ताबाद पटना को बिहार से गिरफ्तार किया है।

अंबाला में चाकू घोंपकर छात्र की हत्या: 3 बहनों का इकलौता भाई था; रक्षा बंधन पर्व पर बदमाशों की चढ़ा भेंट

जांच के दौरान आरोपी से दो लैपटॉप तीन मोबाइल फोन, एक एप्पल वॉच व ठगी के लिए तैयार किए गए फर्जी कागजात बरामद हुए। आरोपी ने अपने साथियों की सहायता से धर्मबीर वासी रामपुरा जिला हिसार से आन लाइन लोन देने के नाम पर धोखाधड़ी करके 15000 रुपये हड़प लिये थे।

घटना में पहले भी चार आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। आरोपी अब तक 100 से ज्यादा लोगों को गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर ठग चुका है। आरोपी के कब्जे से एक पैन ड्राइव मिली है, जिसमें पंजाब, हरियाणा और महाराष्ट्र के लोगों के एड्रेस और नाम थे, ये वो लोग थे, जिनसे आरोपी ने ठगी की है।

रक्षाबंधन पर अंबाला में उमड़ी यात्रियों की भीड़: रोडवेज ने विभिन्न रूटों पर दौड़ाई 174 बसें; अतिरिक्त स्टाफ तैनात

इंस्पेक्टर सुखजीत सिंह ने बताया कि यह साइबर क्राइम गैंग लोगों को अदानी गैस, गैल गैस एएल गैस, महानगर गैस और इंडियन ऑयल कारपोरेशन व एचपी पैट्रोल पंप की डीलरशिप देने के नाम पर कंपनी का नुमाइंदा बनकर लाखों रुपए की ठगी करते थे। ठगी करने के लिए यह लोग फर्जी वेबसाइट तैयार करते थे और फिर उसकी यूट्यूब में फेसबुक इंस्टाग्राम आदि पर ऐड चलाकर लोगों को फंसाते थे।

फिर उनसे डीलरशिप देने के नाम पर व सरकारी फीस के नाम पर लाखों रुपए ठग लेते थे और online फर्जी कागजात तैयार कर के भेज देते थे। मुकदमा के तफ्तीश के दौरान आरोपी से बरामद उपकरणों की जांच में पाया कि आरोपी ने महाराष्ट्र गुजरात, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश व राजस्थान में सैकड़ों लोगों के साथ ठगी कर रखी है।आरोपी को गिरफ्तार करके पटना अदालत से 3 दिन के राहदारी रिमांड पर हासिल किया गया और आज आरोपी को हिसार न्यायालय में पेश कर के 14 दिन के ज्यूडिशियल रिमांड पर सेंट्रल जेल 1 हिसार भेज दिया गया है।

अंबाला में कमेटी के नाम पर 44.20 लाख ठगे: न रकम लौटाई और न प्लाट बेचा, अब जान से मारने की मिल रही धमकियां

7 दिन पुलिस ने लगाया ट्रेप

इंस्पेक्टर सुखजीत ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए बिहार में 7 दिन ट्रेप लगाया गया। आरोपी जिस सोसाइटी में फ्लैट किराए पर रहकर रहता था। वहां के लोगों ने पूछताछ के दौरान बताया कि यह पूरी ऐशो आराम की जिंदगी व्यतीत कर रहा था रोज नई-नई गाड़ियों में घूमता था। सोसाइटी के लोगों ने बताया कि सोसाइटी का वॉचमैन इसको सुबह प्रणाम भैया बोलता था तो यह खुश होकर उसे 500 रुपये का इनाम देता था। आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम में निरीक्षक सुखजीत सिंह, उप निरीक्षक सौरव बंसल, सहायक पुलिस निरीक्षक राजाराम, मुख्य सिपाही अनिल कुमार, सिपाही सुशील कुमार शामिल है।

 

खबरें और भी हैं…

.
क्या आप टेलीग्राम का उपयोग करते हैं? व्हाट्सएप प्रतियोगी पर संदेशों को शेड्यूल करने का तरीका यहां दिया गया है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!