इस टूल का उपयोग करके कैसे जांचें कि कोई ट्विटर खाता नकली या प्रतिरूपित है या नहीं

 

ट्विटर स्पलैश पेज 25 अप्रैल, 2022 को सैन डिएगो में एक डिजिटल डिवाइस पर देखा गया है। कई झूठी शुरुआत के बाद, ट्विटर ने गुरुवार, 20 अप्रैल को खातों से नीले चेक को हटाने के अपने वादे को पूरा करना शुरू कर दिया। (एपी फोटो/ग्रेगरी बुल, फाइल)

यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि डेटा निकाले जाने के बाद से खाते का नाम बदलने की स्थिति में उपकरण गलत परिणाम दे सकता है

ट्विटर ने गुरुवार को पत्रकारों और सार्वजनिक हस्तियों सहित मंच पर सत्यापित उपयोगकर्ताओं की पहचान करने वाले नीले चेकमार्क को रद्द करना शुरू कर दिया।

चेक, जो पहले संकेत देते थे कि खाता ट्विटर द्वारा प्रमाणित किया गया था, उन खातों से हटा दिए गए थे जो उन्हें रखने के लिए मासिक शुल्क का भुगतान नहीं करते थे। लगभग 300,000 उपयोगकर्ता मूल रूप से पुराने सिस्टम के तहत सत्यापित किए गए थे, जो उनके प्रोफाइल से गायब होने लगे।

ट्विटर का वेरिफिकेशन पर्ज: बॉलीवुड सितारों से लेकर स्पोर्ट्स आइकॉन और राजनेताओं तक, सभी लूज़ ब्लू टिक्स

जैसा कि ट्विटर नकली खातों और प्रतिरूपण के मुद्दों से निपटना जारी रखता है, उपयोगकर्ताओं के लिए किसी खाते की प्रामाणिकता को सत्यापित करना मुश्किल हो सकता है। हालाँकि, उपयोगकर्ताओं को यह जांचने में मदद करने के लिए एक उपकरण बनाया गया है कि क्या कोई ट्विटर खाता नकली या प्रतिरूपित है।

यह टूल, checkblue.org पर उपलब्ध है, जो उपयोगकर्ताओं को ट्विटर उपयोगकर्ता नाम खोजने या URL में संलग्न करने की अनुमति देता है।

कैसे यह काम करता है?

 

नए प्रशासन के तहत किए गए किसी भी सत्यापित चेकमार्क हटाने या शब्द परिवर्तन से पहले, नवंबर 2022 में यूडब्ल्यू-मैडिसन के एक स्नातक छात्र द्वारा संकलित एक सार्वजनिक भंडार के खिलाफ उपकरण की जांच करता है।

“यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या किसी खाते में लीगेसी ब्लू चेक सत्यापन था (दूसरे शब्दों में, यह सत्यापित किया गया था कि वे किसके होने का दावा करते हैं), तो यह वेबसाइट बहुत मददगार है: http://checkblue.orgसीएनएन के कार्यकारी संपादक राम रामगोपाल ने ट्वीट किया।

यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि डेटा निकाले जाने के बाद से खाते का नाम बदलने की स्थिति में उपकरण गलत परिणाम दे सकता है। हालाँकि, पुराना उपयोगकर्ता नाम अभी भी सही परिणाम प्राप्त करने के लिए काम करेगा।

जबकि उपकरण सही नहीं है, यह एक अंतर को भरने के लिए एक संसाधन के रूप में कार्य करता है और ट्विटर यूजरबेस में से कुछ ने संक्रमण और पुनर्वितरण की इस अवधि के दौरान व्यक्त की है। साइट जैसी है वैसी प्रदान की गई है और इसका उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाना नहीं है।

आईपीएल 2023 भावनात्मक रोलरकोस्टर: एक्सर पटेल ने केकेआर के खिलाफ कम स्कोर वाले कम गुणवत्ता वाले खेल में दिल्ली की राजधानियों को बचाया

उपयोगकर्ता इस टूल का उपयोग यह जांचने के लिए कर सकते हैं कि नवंबर 2022 तक कोई खाता लीगेसी सत्यापित है या नहीं। जबकि यह वर्तमान में ट्विटर-केंद्रित है, भविष्य में अन्य सामाजिक नेटवर्क के लिए टूल का विस्तार करने की संभावना है।

इस टूल का उपयोग करके, उपयोगकर्ता ट्विटर खातों की प्रामाणिकता को सत्यापित करने और नकली या प्रतिरूपित खातों से खुद को बचाने की दिशा में एक कदम उठा सकते हैं।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *