आपने आज हमें बहुत खुशी दी है: राफेल नडाल ने विंबलडन की जीत के बाद कार्लोस अल्कराज की सराहना की

 

रविवार को नोवाक जोकोविच को हराकर और अपना पहला विंबलडन खिताब जीतकर इतिहास रचने के बाद राफेल नडाल हमवतन कार्लोस अलकराज को बधाई देने वाले पहले लोगों में से थे।

“बधाई हो @carlosalcaraz। आपने आज हमें बहुत खुशी दी है और मुझे यकीन है कि स्पेनिश टेनिस में हमारे अग्रणी मनोलो सैन्टाना भी जहां भी हैं, उत्साह बढ़ा रहे होंगे। नडाल ने ट्विटर पर पोस्ट किया, बहुत जोरदार आलिंगन और इस पल का आनंद लीजिए, चैंपियन!!!

रोहतक से छात्रा व महिला लापता: बस अड्‌डे पर स्कूल बस छोड़कर गई छात्रा गायब, दो बच्चों की मां लापता

अल्काराज़ ने पुरुष टेनिस में बदलाव की शुरुआत की, क्योंकि उन्होंने 1-6, 7-6(6) 6-1, 3-6, 6-4 की जोरदार जीत के साथ विंबलडन में जोकोविच के लंबे शासन को समाप्त कर दिया।

 

36 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी विंबलडन के सेंटर कोर्ट पर एक दशक तक अजेय रहा था, लेकिन रविवार को आखिरकार उसे अपना मैच मिल गया क्योंकि उसके पास युवा गन अलकराज को खिताब की ओर बढ़ने से रोकने के लिए कोई उपाय नहीं थे।

20 वर्षीय खिलाड़ी ने पांचवें सेट में एक शानदार पासिंग शॉट विनर के साथ 2-1 की बढ़त बना ली थी, इसके बाद जोकोविच के रैकेट पर उनके गुस्से का पूरा जोर था और उन्होंने उसे लकड़ी के नेट पोस्ट पर दे मारा, जिससे वह क्षतिग्रस्त हो गया। गड़बड़।

इससे जोकोविच को मैच में दूसरी चेतावनी मिली, साथ ही सर्ब को अपनी सर्विस शुरू करने में बहुत अधिक समय लेने के लिए पहले भी चेतावनी दी गई थी।

लेकिन वह सारी व्याकुलता प्रेरित अलकराज को रास्ते से भटकाने में विफल रही क्योंकि वह 37 साल में गिल्ड चैलेंज कप जीतने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति बन गए, जब जोकोविच ने फोरहैंड को नेट में डाल दिया, जिससे स्पैनियार्ड अपनी जीत के क्षण में अपनी पीठ पर गिर गया। .

.
जितेश शर्मा की एशियाई खेलों की चेकलिस्ट: नीरज चोपड़ा से मिलना, खेल गांव का अनुभव लेना, उद्घाटन समारोह में अन्य एथलीटों के साथ घूमना

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *