आईफोन 14 प्रो मैक्स जीतना चाहता था शख्स, खाते से गंवाए 4 लाख रुपये: क्या हुआ – News18

 

आईफ़ोन सभी को आकर्षित कर रहे हैं, जिससे वे घोटालों के लिए आसान लक्ष्य बन गए हैं

कोई भी मुफ्त iPhone 14 Pro Max को ना नहीं कहता लेकिन किस कीमत पर?

ज्यादातर लोग मुफ्त आईफोन 14 प्रो मैक्स जीतने के मौके पर कूद पड़ते हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में वे ऐसा नहीं करते हैं क्योंकि वे मौके अक्सर नहीं आते हैं। ऐसे कई ऑनलाइन घोटाले हैं जो कहते हैं कि आप एक आईफोन जीत सकते हैं, और विश्वास करें या न करें, ज्यादातर लोग ऐसे जाल में फंस जाते हैं।

पानीपत में हितेश हत्याकांड के 2 आरोपी गिरफ्तार: खुलासा- कहासुनी की थी रंजिश; सोते हुए का मुंह दबाकर कटर ब्लेड से काटी थी गर्दन

और हाल ही में, एक 23 वर्षीय व्यक्ति इस घोटाले का नवीनतम शिकार हुआ, जहां उसने मुफ्त आईफोन 14 प्रो मैक्स नहीं जीता, बल्कि अपने बैंक खाते से 4 लाख रुपये से अधिक खो दिए। यह सारा घोटाला व्हाट्सएप के माध्यम से हुआ, जहां पीड़ित को एक संदेश मिला कि उसने एक लकी ड्रॉ जीता है जो एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान चला रहा था।

व्हाट्सएप मैसेज में 4 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान: पूरी जानकारी

स्कैमर ने तब मैसेज किया कि पीड़ित ने एक पार्सल जीता था जिसमें आईफोन 14 प्रो मैक्स मॉडल था। पीड़िता ने बहकावे में आकर दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर संपर्क किया। अब, उसके बाद जो हुआ वह एक दुःस्वप्न था जिसे उसने कभी आते हुए नहीं देखा।

फरीदाबाद की सिरोही झील में डूबे 2 दोस्त: नहाते समय गहराई में पहुंचे; 4 साथियों के साथ दिल्ली से आए थे पिकनिक मनाने

स्कैमर ने दावा किया कि आईफोन प्राप्त करने के लिए, पीड़ित को कुछ कर चुकाने पड़ते थे जो कि पुरस्कार राशि का हिस्सा लगता है। और जब पीड़ित ने राशि का भुगतान करने का फैसला किया, तो उसे 34 अलग-अलग लेनदेन में कुल 4.26 लाख रुपये का भुगतान करना पड़ा। तथ्य यह है कि वह कर राशि का भुगतान करने के लिए तैयार था, इसका मतलब है कि पीड़ित ने उन्हें अपने बैंक के बारे में गोपनीय विवरण दिया होगा जिसका उपयोग पैसे निकालने के लिए किया जा सकता है।

 

पीड़ित को आखिरकार एहसास होता है कि उसके साथ इस पैसे का घोटाला किया गया था और उसे लकी ड्रॉ से कोई आईफोन नहीं मिल रहा है। आखिरकार वह पुलिस से संपर्क करने का फैसला करता है, जहां एक आधिकारिक शिकायत दर्ज की गई है। उसने घोटालेबाज का नंबर और बैंक विवरण भी साझा किया जहां उसने पैसे ट्रांसफर किए।

इस बात की बहुत कम संभावना है कि पीड़ित को अपना पैसा वापस मिलने वाला है, क्योंकि प्रदान किए गए विवरण अब तक उपलब्ध नहीं होंगे। व्हाट्सएप स्कैम एक गंभीर मुद्दा बन गया है लेकिन ज्यादातर मामलों में, इस तरह की घटनाओं से बचा जा सकता है जब तक कि व्यक्ति जागरूक और स्मार्ट है कि वे ऐसे संदेशों के साथ कैसे बातचीत करते हैं। अज्ञात प्रेषकों के संदेशों का कभी भी उत्तर न दें और ऐसे संपर्कों के साथ कभी भी व्यक्तिगत विवरण साझा न करें। हम आपको इन नंबरों को तुरंत ब्लॉक करने और रिपोर्ट करने की सलाह देते हैं।

नारनौल में छुड़ाए गए अवैध कब्जे: गांव अमरपुर जोरासी में प्रशासन ने खाली करवाई 110 एकड़ पंचायती जमीन, 13 लाख रुपए का राजस्व आया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *