आईफोन पर स्विच कर रहे हैं? यहां बताया गया है कि कैसे अपने व्हाट्सएप चैट और अन्य डेटा को माइग्रेट करें

 

आखरी अपडेट: 25 जुलाई 2022, 16:48 IST

एंड्रॉइड उपयोगकर्ता व्हाट्सएप डेटा को माइग्रेट करने की क्षमता के साथ आईओएस तनाव मुक्त पर स्विच कर सकते हैं।

व्हाट्सएप माइग्रेशन फीचर की घोषणा सबसे पहले मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पिछले महीने की थी, और अब सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए अपना रास्ता बना लिया है।

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अब एंड्रॉइड यूजर्स को अपनी चैट को आईओएस में ट्रांसफर करने की अनुमति देता है, अगर वे आईफोन पर स्विच करने का फैसला करते हैं। इस फीचर की घोषणा सबसे पहले मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पिछले महीने की थी, और अब सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए अपना रास्ता बना लिया है, जिससे यूजर्स के लिए बिना किसी व्हाट्सएप डेटा को खोए आईओएस पर स्विच करना संभव हो गया है।

कल होगा भगवान शिव का जलाभिषेक: कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर हर चौक पर पुलिस तैनात, SP ने किया निरीक्षण

साथ WhatsApp अब डेटा को दोनों तरीकों से स्थानांतरित करने की अनुमति देना (iOS से Android और Android से iOS के लिए), किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम पर स्विच करना पहले से कहीं अधिक आसान है। यह देखते हुए कि यह सुविधा बहुतों को प्रेरित करेगी एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को अंततः iPhone पर स्विच करने के लिए, आइए एक नज़र डालते हैं कि अपने व्हाट्सएप चैट को एंड्रॉइड से कैसे माइग्रेट करें आईओएस.

 

अब, शुरू करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि दोनों स्मार्टफोन एक ही वाई-फाई नेटवर्क से जुड़े हैं। इसके अलावा, दोनों फोन को चार्ज करते रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि डेटा ट्रांसफर में लंबा समय लग सकता है क्योंकि यह ज्यादातर कई जीबी डेटा में चला जाता है। एक बार जब आप सुनिश्चित कर लें कि ये दोनों चीजें हो चुकी हैं, तो इन चरणों का पालन करें:

  • अपने नए iPhone पर मूव टू आईओएस ऐप खोलें।
  • एंड्रॉइड फोन पर मूव टू आईओएस ऐप खोलें और दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • वह कोड दर्ज करें जिसे आप Android संस्करण पर भी iPhone ऐप पर देख सकते हैं।
  • उन ऐप्स का चयन करते समय जिन्हें आप ट्रांसफर करना चाहते हैं, ट्रांसफर डेटा स्क्रीन में व्हाट्सएप का चयन करना सुनिश्चित करें।
  • एंड्रॉइड फोन पर स्टार्ट बटन पर क्लिक करें और तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि सभी डेटा आईफोन में माइग्रेट न हो जाए। आपका व्हाट्सएप
    खाते को Android डिवाइस से साइन आउट कर दिया जाएगा।
  • मूव टू आईओएस ऐप पर नेक्स्ट टू हेड बैक पर क्लिक करें और अब आप एंड्रॉइड से आईओएस डिवाइस में डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं। पूरी प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें
  • अपना आईफोन शुरू करें और डिवाइस पर व्हाट्सएप मैसेंजर का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल करें। एंड्रॉइड फोन पर इस्तेमाल किए गए उसी फोन नंबर के साथ ऐप में लॉग इन करें। स्टार्ट पर टैप करें और डेटा ट्रांसफर होने का इंतजार करें।
  • अब आप अपने नए iPhone ऐप पर Android फ़ोन से सभी WhatsApp डेटा देखेंगे

अंबाला में हादसे में दंपति की मौत: इस्माईलाबाद से बाइक पर लौट रहे थे, नग्गल के पास पिकअप ने मारी टक्कर

अतीत में, कई लोगों ने अपने व्हाट्सएप चैट को आईफोन में बदलने के लिए संघर्ष किया है जब वे स्विच करते हैं और एंड्रॉयड फोन करने के लिए आई – फ़ोन. लंबे समय से इस सुविधा की मांग की जा रही है और ऐसे लोग हैं जो स्विच करना चाह रहे हैं, लेकिन व्हाट्सएप के एंड्रॉइड से आईओएस में स्थानांतरित करने में असमर्थता के कारण निराश हैं। “यह एक शीर्ष अनुरोधित विशेषता है। हमने पिछले साल iPhone> Android से स्विच करने की क्षमता शुरू की, और अब Android> iPhone भी जोड़ रहे हैं, ”जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट में फीचर की घोषणा करते हुए कहा।

सोनीपत में महिला से दुष्कर्म: अकेली देख घर में घुसा था UP का युवक; मारपीट कर किया रेप, मोबाइल छीन हुआ फरार

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *