आईपीएल 2023, आरसीबी बनाम केकेआर: वन-मैन शो के बाद, एक मल्टी-स्टारर

 

सिनोप्सिस: उत्प्रेरक के रूप में सुयश के साथ चौतरफा प्रयास, रॉय के बल्ले से शुरुआती बयान देने के बाद केकेआर को बराबर स्कोर की रक्षा करने में मदद करता है।

इस खेल तक, कोलकाता नाइट राइडर्स जीत हासिल करने के लिए क्रिकेट के चमत्कारों पर निर्भर थे- शार्दुल ठाकुर और रिंकू सिंह के कारनामों ने उन्हें अपनी दो जीत दिलाई। लेकिन यह खेल में व्यवहार्य रणनीति नहीं हो सकती। अपने पिछले चार गेम हारने के बाद, उन्हें ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस जाने की जरूरत थी, और पूरी टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 21 रन की जीत के लिए एक साथ खींच लिया, जो उनके अभियान को पुनर्जीवित कर सकता है।

रोहतक के सिविल लाइन थाने में हंगामा: पुलिस ने की हुक्का बारों पर छापेमारी, BJP नेता को थाने में बैठाया

आरसीबी के लिए पार स्कोर बहुत ज्यादा है

कुछ समय के लिए, ऐसा लग रहा था कि बीच में नीतीश राणा की मौजूदगी उनकी अपनी टीम की तुलना में विपक्ष के लिए अधिक काम कर रही थी, यह देखते हुए कि आरसीबी के क्षेत्ररक्षकों ने उनके द्वारा पेश किए गए अवसरों को लेने से इनकार कर दिया। लेकिन एक समय से लग रहा था कि पारी कहीं नहीं जा रही है, केकेआर के कप्तान आखिरकार सीमाओं की हड़बड़ाहट के साथ जीवन में आए। केवल 21 गेंदों पर 48 रन की उनकी पारी टीम के लिए आवश्यक एड्रेनालाईन का शॉट थी, और हालांकि राणा और वेंकटेश अय्यर एक ही ओवर में आउट हो गए और आंद्रे रसेल ने अपना निराशाजनक सीजन जारी रखा, रिंकू सिंह और डेविड विसे की कुछ बड़ी हिट्स ने उन्हें ले लिया। 200 के लिए।

बादल ने ही बनवाई वाजपेयी की सरकार: बाबरी विध्वंस के बाद BJP के साथ डटे रहे; पर्दे के पीछे रहकर दूसरे दलों को NDA में लाए

लेकिन वह स्कोर बेंगलुरू में पाठ्यक्रम के बराबर नहीं था, और केकेआर को खेल में बने रहने के लिए नियमित विकेटों की आवश्यकता थी क्योंकि वे जानते थे कि आरसीबी आती रहेगी। पावरप्ले के अंदर तीन विकेट – जिसमें फाफ डु प्लेसिस और शामिल हैं ग्लेन मैक्सवेल – उन्हें एक पैर जमाने दिया। लेकिन इसके साथ विराट कोहली अभी भी बीच में, घरेलू टीम ने महसूस किया कि वे एक चिल्लाहट से अधिक के साथ थे। और महिपाल लोमरोर ने आखिरकार अपना वजन बढ़ाया, वे हमेशा आवश्यक रन रेट के साथ थे।

बादल ने ही बनवाई वाजपेयी की सरकार: बाबरी विध्वंस के बाद BJP के साथ डटे रहे; पर्दे के पीछे रहकर दूसरे दलों को NDA में लाए

कोहली अपनी टीम को घर ले जाने के इरादे से दिखे। उनका अर्धशतक 33 गेंदों पर बना, लेकिन लोमरोर के जाने के तुरंत बाद, पुरस्कार विकेट अय्यर द्वारा बाउंड्री पर एक शानदार कैच के सौजन्य से आया क्योंकि आंद्रे रसेल अपने दूसरे ओवर के लिए लौटे।

स्पिन लंबे समय से केकेआर के लिए पसंदीदा विकल्प रहा है, और बुधवार को भी ऐसा ही हुआ, लेकिन उन्हें अपने तेज गेंदबाजों से कुछ चाहिए था, खासकर यह देखते हुए कि सुनील नरेन वह गेंदबाज नहीं हैं जो वह अपने चरम पर थे। लेकिन केकेआर के लिए सौभाग्य से, अन्य गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के निराशाजनक दिन की भरपाई कर दी। रसेल (2/29) पार्टी में तब आए जब टीम को उनकी जरूरत थी। यह देखते हुए कि वह अधिक रन नहीं बना रहा है, यह उसके सीज़न में बदलाव ला सकता है क्योंकि उसने टीम की सफलता में किसी तरह से योगदान दिया है।

रॉय ने ओपनिंग सैल्वो फायर किया

ऐसी टीम में जहां अधिकांश खिलाड़ियों ने या तो बेहतर दिन देखे हैं या अभी भी अपने चरम पर पहुंचना है, जेसन रॉय एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो प्रेरित कर सकते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स उनके अभियान को चालू करने के लिए। इंग्लैंड के साथ 50 ओवर का विश्व कप विजेता, वह लाइन-अप में सर्वश्रेष्ठ वंशावली वाला बल्लेबाज है। उन्होंने द्वारा फेंके गए पहले ओवर में कुछ चौके लगाए मोहम्मद सिराजपावरप्ले में आरसीबी के लिए मुख्य खतरा था, लेकिन जिस शॉट ने वास्तव में ध्यान आकर्षित किया वह हमवतन डेविड विली की गेंद पर छक्का लगाने के लिए एक अचूक झटका था।

बादल ने ही बनवाई वाजपेयी की सरकार: बाबरी विध्वंस के बाद BJP के साथ डटे रहे; पर्दे के पीछे रहकर दूसरे दलों को NDA में लाए

लेकिन ये तो बस शुरूआत थी। श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा के खिलाफ कुछ चिंताजनक क्षणों के बाद और जैसे ही चिंताएं सामने आने लगीं कि वे उच्च स्कोर वाले स्थान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के लिए बहुत धीमी गति से जा रहे थे, रॉय ने आखिरी ओवर में चार छक्के लगाए। पावरप्ले में बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज़ अहमद द्वारा फेंकी गई, पहली गेंद चेक-ड्राइव से अधिक नहीं थी जो लॉन्ग-ऑन बाउंड्री से आगे निकल गई।

यहां तक ​​कि ओपनिंग पार्टनर नारायण जगदीशन ने गेंदों का सेवन किया, गति को धीमा कर दिया जब इसे दोनों छोरों से बनाए रखने की आवश्यकता थी, रॉय ने लगातार दूसरी अर्धशतक तक पहुंचने के लिए सिर्फ 22 गेंदें लीं। जगदीशन ने हिट आउट या आउट होने की पूरी कोशिश की, लेकिन ऐसा लगा कि आरसीबी उन्हें बीच में ही आउट करना पसंद करेगी। 29 गेंदों में 27 रन की उनकी कष्टप्रद पारी अंत में सीमा पर एक कैच के साथ समाप्त हुई, और केकेआर विकेट पर सबसे खुश पक्ष हो सकता था जो 83 के स्कोर पर टीम के स्कोर के साथ गिर गया और फॉर्म में चल रहे अय्यर को लाया। कोई भी अनुमान लगा सकता है कि उन्हें बल्लेबाजी के लिए ओपनिंग के लिए क्यों नहीं भेजा गया।

लेकिन मंदी और हताशा पहले ही अपना असर दिखा चुकी थी क्योंकि विजयकुमार वैशाक ने अपने ओवर का दूसरा विकेट हासिल किया जब रॉय अपने स्टंप्स के पार बहुत दूर चले गए और देखा कि उनका लेग स्टंप एक पिनपॉइंट यॉर्कर से टकरा रहा है। ऐसा लग रहा था कि अंग्रेज के आउट होने के साथ ही केकेआर के गुब्बारे की हवा भी कुछ देर के लिए निकल गई.

देश के सबसे बुजुर्ग नेता थे प्रकाश सिंह बादल: PM मोदी भी पैर छूते थे; 76 साल का सियासी करियर, किसानों के समर्थन में पद्म विभूषण लौटाया

कोई डर नहीं

सुयश शर्मा के बारे में कुछ तो है, जिसने भी उन्हें इस आईपीएल सीजन में देखा है वह इस बात से सहमत होगा। और यह उसके बड़े दिल से शुरू होता है, जो उसे सौंपे गए कार्य की परवाह किए बिना अचंभित रहता है। इसलिए, पहले दो ओवरों में 30 रन बनाने के बाद, और कोहली और डु प्लेसिस ने लक्ष्य बनाते हुए 25 रन बहुत कम लग रहे थे, लेग स्पिनर को बुलाया गया और दक्षिण अफ्रीका को तुरंत पकड़ लिया।

उन्होंने अपने अगले ओवर में अहमद को आउट किया, भले ही स्कोरबोर्ड लुढ़कता रहा। गेंदबाजी के आंकड़ों पर एक नजर डालने से पता चलेगा कि वरुण चक्रवर्ती (3/27) उस दिन बेहतर गेंदबाज थे, लेकिन उनके दो विकेट लंबी छलांग के बाद आए। यह सुयश ही थे जिन्होंने केकेआर को खेल में बनाए रखा जब वे पंप के नीचे थे।

लंबे बाल और एक बंदना के साथ, वह रवैया और निडरता प्रदर्शित करता है। उसके पास एक अच्छी गुगली है और उसके 2/30 के आंकड़े सोने के वजन के बराबर थे। उनके RCB समकक्ष वानिन्दु हसरंगा ने 2/24 के आंकड़े लौटाए, लेकिन यह सुयश थे, जिनका स्थायी प्रभाव था, नामित इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में।

.रोहतक में एक बच्ची की मां भागी: 6 साल पहले हुई थी शादी, एक लाख कैश व गहने लेकर भाग, बेटी लेकर गई साथ

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *