अश्विन ने उन्हें ‘भारतीय क्रिकेट का व्हाइट वॉकर’ कहा, विराट कोहली ने अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी चुनी, द्रविड़-रोहित ने पुरानी यादें ताजा कीं: 100वें टेस्ट से पहले चेतेश्वर पुजारा को दी श्रद्धांजलि

 

शुक्रवार को चेतेश्वर पुजारा 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 13वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। 35 वर्षीय, जिन्होंने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के लिए 99 मैचों में 7021 रन बनाए हैं और दुनिया के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में एक प्रदर्शनों की सूची स्थापित की है। परीक्षण।

 

1 भारतीय मोबाइल उपयोगकर्ता अब औसतन एक महीने में 19.5GB डेटा का उपभोग कर रहा है: रिपोर्ट

अपने 100वें टेस्ट से पहले, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के रूप में उनके साथियों ने तीसरे नंबर के बल्लेबाज की प्रशंसा की। भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने अपने भारतीय साथी खिलाड़ी का जिक्र करते हुए गेम ऑफ थ्रोन्स का जिक्र किया।

“भारतीय क्रिकेट के ‘व्हाइट वॉकर’ को बधाई। वह उसी गति से वहां चल रहा है, गेंदबाजों का बचाव कर रहा है। अलौकिक उपलब्धि। मुझे यकीन नहीं है कि अगली पीढ़ी के कितने खिलाड़ी 100 टेस्ट खेलेंगे, यह एक बड़ी उपलब्धि है, ”अश्विन ने bcci.tv पर कहा।

उन्होंने आगे कहा, “बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हुई नॉक सभी को याद है लेकिन मेरे लिए जो दो नॉक अलग हैं वो वांडरर्स में हैं, जहां उन्होंने 50वीं गेंद के बाद अपना पहला रन बनाया था। समय के साथ मैंने देखा है कि बहुत से लोग उस गति के बारे में बात करते हैं जिस पर वह स्कोर करता है, लेकिन बहुत कम ही हमने उसे शतकों का श्रेय दिया है कि बाद में आने वाले बल्लेबाजों ने स्कोर स्कोर किया क्योंकि हमलों को कुंद कर दिया। यह उन अवसरों में से एक है। ऐसे कई मौके आए हैं जहां उन्होंने 19, 20 या कुछ अर्द्धशतक बनाए हैं और बाद में आने वाले बल्लेबाजों का काम आसान कर दिया है।”

एशियन मिक्स्ड टीम बैडमिंटन: पावर और प्लेसमेंट के साथ, तृसा-गायत्री ने उम्र जीत दर्ज की

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़जिनकी किरकिरी वाली खेल शैली पुजारा के टेस्ट करियर में प्रतिबिंबित हुई है और साथ ही बाद में उन्हें उनके उत्तराधिकारी के रूप में करार दिया गया, उन्होंने पहली बार पुजारा को बल्लेबाजी करते हुए देखा।

“पूजी पहली बार जब मैंने आपको देखा था या आपके खिलाफ खेला था, वह रणजी ट्रॉफी खेल में था जहाँ आपने रन बनाए और कर्नाटक को हराया। मुझे लगता है कि यह एक आवर्ती विषय बन गया है। पिछले 10 वर्षों में आपको विकसित होते देखना खुशी की बात है। आपकी कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और साहस के बारे में हर कोई बोलता है। इतने लंबे समय तक खेलने में सक्षम होने के लिए बहुत अधिक जिद, एक-दिमाग दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। आप हमेशा टीम को पहले रखते हुए उस यात्रा से मुस्कुराते हुए गुजरे हैं। मुझे लगता है कि यह एक ऐसी चीज है जिस पर आपको बहुत गर्व हो सकता है। ऑल द बेस्ट, मुझे आशा है कि आप पांच दिनों का आनंद लेंगे, ”द्रविड़ ने कहा।

भारत कप्तान रोहित शर्मा जब उन्होंने अपने U19 खेलने के दिनों में सौराष्ट्र के बल्लेबाजों को देखना याद किया, तो उन्हें पुरानी यादों का भी अहसास हुआ।

भिवानी में 3 बच्चों की मां ने किया सुसाइड: बहन के घर से आयी थी; माता-पिता की हो चुकी मौत, 5 बहनें हैं

“मैंने आपको अंडर-19 के दिनों से ही करीब से देखा है। आपके साथ खेलने में काफी मजा आया और अब यहां से आपके लिए एक अलग चुनौती होने वाली है। आपको अपने शरीर पर थोड़ा जोर देना होगा लेकिन आपके पास ऐसा करने का दिमाग और साहस है।

“यह एक बड़ी उपलब्धि है, बहुत से लोग वह हासिल नहीं करते हैं जो आपने अपने देश के लिए किया है। उस पर बहुत बहुत बधाई। मैं आपसे, आपके शरीर से, यहां तक ​​पहुंचने के लिए बहुत कुछ जानता हूं, लेकिन आपने वास्तव में अच्छा किया है। हमें आप पर बहुत ज्यादा गर्व है। जैसा कि किसी भी खिलाड़ी के साथ होता है, इसमें काफी उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन आप इससे बाहर निकलने में सफल रहे जो अच्छी बात है।’

गोरों में भारत के लिए कई चेतेश्वर पुजारा विशेष में, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली चेरी ने एक को अपने विशेष पसंदीदा के रूप में चुना।

“मेरी पसंदीदा दस्तक हमेशा साउथेम्प्टन में 2018 में मिली शतक होगी। अन्य सभी बल्लेबाज आउट हो गए थे, आप वहां फंस गए और 120 या 130 रन बनाए। आपने जिस तरह से खेला वह हमेशा मेरी यादों में रहेगा। आपकी सभी महान पारियों में वह ढेर का शीर्ष है। उम्मीद है कि आप अपने 100वें टेस्ट में हमारे लिए बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे।

 

कैथल में मंत्री संदीप के खिलाफ महापंचायत 19 को: सोनिया दूहन ने मांगा खापों-किसान संगठनों का सहयोग; बोली- बेटियों को इंसाफ चाहिए

“यह एक बहुत ही खास आदमी के लिए एक बहुत ही खास दिन है। पूजी को आपके 100वें टेस्ट की बधाई। आपकी एक लंबी यात्रा रही है, कड़ी मेहनत, दृढ़ता, धैर्य, वापसी से भरी हुई। उसी के लिए आप जाने जाते हैं। मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं, इस पल का आनंद लें। यह न केवल आपके लिए बल्कि आपके परिवार के लिए, उन लोगों के लिए एक बड़ा अवसर है, जिन्होंने पूरी यात्रा में आपका साथ दिया। इतने लंबे समय तक भारत के लिए खेलना बड़ी उपलब्धि है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *