अमेरिका भेजने के नाम पर 27 लाख की ठगी: 7 माह से भाई का भी नहीं लगा सुराग, चार के खिलाफ मामला दर्ज

हरियाणा के जिले करनाल में अमेरिका भेजने के नाम पर ठगी करने व मानव तस्करी का मामला सामने आया है। ​​​​मधुबन थाना ने पुलिस रविवार देर रात को सेक्टर 6 निवासी सरविन्द्र की शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिसकर्मियों को प्रमोट करने की तैयारी: 3,118 जवानों को प्रमोशन देगी सरकार कांस्टेबल के 5,750 पद खत्म किए जाएंगे

सेक्टर 6 निवासी सरविन्द्र ने मधुबन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका पंजाब निवासी अमित कुमार व उसकी पत्नी, रामपाल व उसकी पत्नी सोनिया के साथ आपस में उठना बैठना था। इस दौरान आरोपी रामपाल ने बताया कि उसकी पत्नी सोनिया आरोपी अमित व उसकी पत्नी के साथ लोगों को विदेश भेजने का काम करते है और तेरे भाई अमनदीप सिंह को वह 32 लाख रुपए में अमेरिका भेज देंगे और वहां पर उसका भाई गुरपाल रहता है। वो तुम्हारे भाई को आसानी से काम दिला देगा और रहने में भी मदद कर देगा। जिससे वह रामपाल की बातों में आ गया और उसके भाई अमनदीप का पासपोर्ट, आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज उसे दे दिए।

27 लाख रुपए दिए नकद

पुलिस को दी शिकायत में सरविन्द्र ने बताया उनकी बातों में आ कर उसने अपने भाई के दस्तावेजों के साथ 27 लाख रुपए नकद भी दे दिए। जिसके बाद आरोपियों ने कुछ दिन बाद उसके भाई की फ्लाइट की टिकट उसे दे दी और कहा कि इस फ्लाइट से अमनदीप को अमेरिका भेज दिया जाएगा। फ्लाइट में उस भाई को 5 हजार US डॉलर खर्च देने के लिए आरोपियों ने उसे कहा और आरोपियों ने बीती 23 मार्च को उसे फ्लाइट से दुबई भेज दिया।

गिरफ्तार किया: यूपी से दूध के ड्रमों में नशीले कैप्सूल यमुनानगर में सप्लाई करता था दुधिया, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने काबू किया

दुबई जाकर भाई से छीने 5 हजार US डॉलार

शिकायत में सरिवन्द्र ने बताया कि जब उसका भाई दुबई गया तो आरोपियों ने उसके भाई से वो पैसे भी छीन लिए। उसके बाद उसके भाई को साउथ अफ्रीका में डक्कार नाम की जगह पर उसके भाई को दिया। जहां उसके शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया।

7 माह से भाई नहीं कोई पता

अब उसके भाई से उसकी बात हुए भी 7 माह हो चुके है। अब उसके भाई का कोई अता पता नहीं है कि वह कहां है और क्या कर रहा है। उसके भाई के बारे में जब उसने सभी आरोपियों से बात करता हूं तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं देते। वहीं उसे जान से मारने की धमकी देते है। आरोपियों ने उसके भाई को अमेरिका भेजने के नाम पर जो पैसे लिए है वह भी उसे वापस नहीं दे रहे।

करनाल के DTP ने दी थी की चेतावनी: ”मेरा नाम सुनकर अवैध कॉलोनी काटने वाले कालोनाइजर भाग जाएंगे” दावा करने वाले DTP अब क्या जवाब देंगे?

पुलिस कर रही मामले जांच

इस मामले के बारे में मधुबन थाना के IO रमेश चन्द का कहना है पुलिस को रविवार शाम को पीड़ित की शिकायत थी। जिसके बाद पीड़ित की शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस इस मामले में हर पहलू पर गहनता से जांच कर रही है।

 

खबरें और भी हैं…

.

जीएम फार्मा की मौत का मामला: एकार्ड अस्पताल के फार्मासिस्ट के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, आरोपी फरार, पुलिस तलाश में जुटी
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *