अनुपस्थित रहे कर्मचारी दें 31 अक्टूबर तक अपना जवाब – एसडीएम सत्यवान मान

जिला परिषद व ब्लाक समिति का चुनाव हुआ शांतिपूर्वक संपन्न 

67.7 प्रतिशत मतदाताआओं ने किया मत का प्रयोग 

 

 

एस• के• मित्तल    

सफीदों, सफीदों उपमंडल में रविवार को जिला परिषद व ब्लाक समिति सदस्यों की वोटिंग शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। इस वोटिंग के दौरान सफीदों में 67.7 प्रतिशत तो पिल्लूखेड़ा में 67.3 प्रतिशत लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया। सफीदों खंड के कुल 94182 वोटों में से 63746 लोगों ने वोटें डाली। इसी प्रकार पिल्लूखेड़ा खंड के कुल 68564 मतों में से 46111 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई: 25 हजार डिफॉल्टर्स उपभोक्ता पर निगम का 150 करोड़ रु. बकाया, 4300 से 8 करोड़ की रिकवरी

मताधिकार प्रयोग को लेकर महिलाओं व युवाओं में भारी जोश देखने को मिला। कई स्थानों पर बुजुर्ग व दिव्यांग लोग भी खुशी-खुशी मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते नजर आए। हालांकि बीच-बीच में छिटपुट घटनाओं की सूचनाएं आईं लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए उन पर अंकुश लगाया। वहीं रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम सत्यवान मान लगातार सारे चुनाव की खुद जाकर व फोन के माध्यम से मॉनिटरिंग कर रहे थे। वहीं डीएसपी आशीष कुमार भी पुलिस बल का लगतार मार्गदर्शन कर रहे थे। क्षेत्र के गांव पाजु खुर्द, रामपुरा, सिल्लाखेड़ी व कई अन्य गांवों से लोगों में टकराव व ऐसी आशंका की सूचना पर तत्काल निकटवर्ती पीसीआर पर तैनात कर्मियों को भेज दिया जाता रहा और मामले तत्काल निपटते रहे।इस चुनाव में जिन अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगी हुई थी।

अंबाला में 2 पक्षों में विवाद: जेल में बंद आरोपी की गर्लफ्रेंड ने दर्ज कराई FIR; आरोप- 8 युवकों ने एक्टिवा रोक मारपीट की

उनमें से कुछ कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे। जिस पर रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम सत्यवान सख्त नजर आए। एसडीएम ने ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। नोटिस में रिटर्निंग अधिकारी सत्यवान मान ने कहा कि अनुपस्थित रहे कर्मचारी 31 अक्टूबर तक अपना जवाब दें। अन्यथा उनके खिलाफ चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *