अग्निपथ स्कीम का विरोध: कोसली में जाम, आसलवास में पुलिस पर पथराव एएसपी का गनगैन घायल; रेवाड़ी से कोटा जा रही रोडवेज बस के शीशे

 

 

केंद्र सरकार की सैन्य सेवाओं में शार्ट टर्म सर्विस स्कीम के खिलाफ दूसरे दिन शुक्रवार को भी जिला के युवाओं का रोष देखने को मिला। दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर आसलवास के समीप युवाओं द्वारा जाम की संभावित सूचना के बाद पहुंचे पुलिस बल पर पथराव हो गया। इस घटना में एएसपी पूनम दलाल के गनमैन घायल हो गए। वहीं कोसली में भी युवाओं ने कुछ समय के लिए जाम लगाकर रोष मार्च निकाला।

अंबाला मिलिट्री अस्पताल के क्वार्टर में आग: फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने संभाली स्थिति; लाखों का सामान जला

रेवाड़ी से कोटा जा रही रोडवेज की अनुबंधित बस पर जयपुर के कोटपूतली में युवाओं ने पथराव कर दिया जिसमें बस के शीशे टूट गए। वहीं गुरुवार को प्रदर्शनकारी युवाओं द्वारा की गई तोड़फोड़ के मामले में भी 300 से अधिक युवाओं पर शहर थाना में एफआईआर दर्ज की गई है।

इधर, राजस्थान के भी विभिन्न जिलों में इस योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। रेवाड़ी से कोटा जा रही रेवाड़ी डिपो की अनुबंधित रोडवेज बस पर जयपुर जिला के कोटपूतली में पथराव हो गया। इस घटना में बस के आगे के शीशे पूरी तरह टूटने के साथ साइड के भी शीश चटक गए।

अंबाला में हादसे में महिला की मौत: बाइक पर देवर के साथ मायके जा रही थी, पीछे से तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर

अलवर जिला के बीबीरानी में भी युवाओं ने जाम लगा दिया, जिसकी वजह से रेवाड़ी से अलवर जाने वाली रोडवेज की बसें जाम में फंस गई। रोडवेज प्रबंधन ने इस योजना को लेकर हरियाणा, राजस्थान और यूपी में हो रहे प्रदर्शन के मद्देनजर सभी महाप्रबंधकों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

जिन रूटों पर प्रदर्शन की पहले ही सूचना मिल जाए अथवा प्रदर्शन हो तो बसों को सुरक्षित स्थान पर खड़ा किया जाना सुनिश्चित करें। जिन रूटों पर कोई प्रदर्शन नहीं है वहां के लिए बसों का संचालन सुचारू रखा जाए।

अग्निपथ स्कीम का विरोध: कोसली में जाम, आसलवास में पुलिस पर पथराव एएसपी का गनगैन घायल; रेवाड़ी से कोटा जा रही रोडवेज बस के शीशे

एनएच-48 व 352 पर तैनात किया पुलिस बल

शुक्रवार सुबह पुलिस को अलर्ट मिला था कि युवा दिल्ली-जयपुर राजमार्ग स्थित आसलवास और एनएच-352 स्थित पाल्हावास कट के पास जाम लगा सकते हैं। इसके बाद बाद एएसपी पूनम दलाल, डीएसपी अमित भाटिया, बावल डीएसपी राजेश लोहान भारी पुलिस बल के साथ आसलवास पहुंच थे।

पुलिस अधिकारियों ने युवाओं को समझा रहे थे कि इसी बीच किसी ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पत्थर एएसपी के गनमैन के मुंह पर आकर लगा जिससे वह घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया है। इसके बाद आसलवास के पास मिंडा कट पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पाल्हावास के समीप पुलिस बल तैनात किया है।

कोसली में युवा बोले- फिजिकल और मेडिकल हो चुके, भर्ती रद्द करना गलत

वहीं कोसली में युवाओं ने योजना के विरोध में रोष मार्च निकाला। हालांकि कुछ समय के लिए युवाओं ने जाम भी लगाया लेकिन पुलिस अधिकारियों ने युवाओं से समझाइश करके उन्हें मना लिया। तत्पश्चात युवा प्रदर्शन करते एसडीएम कार्यालय पहुंचे और उन्हें इसके खिलाफ ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान युवाओं ने कहा कि केंद्र की यह योजना बिल्कुल स्वीकार्य भी नहीं है इसलिए इसे तुरंत प्रभाव से वापस लिया। युवाओं ने बताया कि काफी ने 2019 और 2021 में हुई भर्तियों के लिए मेडिकल सहित अन्य प्रक्रियाओं को पूरा किया है, उन भर्तियों को रद्द करना अन्याय है। हालांकि प्रदर्शन के बाद युवा शांतिपूर्ण तरीके से घर लौट गए।

एसपी ने कोचिंग संचालकों की मीटिंग ली, बाेले- बच्चों को समझाएं

गुरुवार को हुए प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को एसपी राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने शहर सहित अन्य स्थानों पर संचालित कोचिंग सेंटर संचालकों की मीटिंग ली। एसपी ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन छात्र कर सकते हैं लेकिन तोड़फोड़ अथवा जाम लगाते हैं तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कोचिंग संचालकों के साथ अभिभावकों से आह्वान किया कि वह अपने बच्चों को समझाएं। किसी भी प्रकार का हिंसक प्रदर्शन उनके कैरियर के लिए नुकसानदायक है। कोचिंग सेंटर संचालक बच्चों को समझाएं और प्रदर्शन की जानकारी तुरंत प्रशासन को दें। इससे पहले सुबह के समय कोचिंग सेंटर में भी आए हुए बच्चों को संचालकों ने वापस घर भेज दिया था। बताया जा रहा है कि कुछेक संचालकाें ने 2-3 दिन के लिए बच्चाें काे काेचिंग आने से भी मना किया है।

भाजपा नेता ने JJP पर साधा निशाना: आदित्य चौटाला बोले- ये 2-2 मिनट में हल्का बदल लेते हैं और 3 मिनट में दादा

सचिवालय के बाहर पुख्ता बेरिकेडिंग, प्राइवेट

सचिवालय के बाहर पुख्ता बेरिकेडिंग, प्राइवेट वाहनों पर रोक : रेवाड़ी, पलवल के साथ नारनौल में हुए प्रदर्शन को देखते हुए जिला सचिवालय को जाने वाले मार्ग पर पुलिस की तरफ से पुख्ता बेरिकेडिंग कर दी गई है। अनाज मंडी से आने वाले रोड के साथ बावल रोड से जाने वाले मार्ग को बेरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया गया है।

मुकदमा… तोड़फोड़, जाम और राजकार्य में बाधा की धाराएं लगाई

​​​​​​​गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान सरकुलर रोड पर बस स्टैंड एवं नाईवाली चौक पर जाम लगाने वाले प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई तोड़फोड़ में शहर थाना में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस की शिकायत पर दर्ज किए गए इस केस में हालांकि किसी को नामजद नहीं किया गया है, लेकिन 300 से अधिक अज्ञात युवाओं पर तोड़फोड़, जाम, राजकार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं पर केस दर्ज किया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
अग्निपथ स्कीम का विरोध: कोसली में जाम, आसलवास में पुलिस पर पथराव एएसपी का गनगैन घायल; रेवाड़ी से कोटा जा रही रोडवेज बस के शीशे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *