सोनीपत में फिर डराने लगा कोरोना: एक दिन में 20 व्यक्ति पॉजिटिव मिले; पॉजिटिविटी रेट 6.73 पर, जून में 90 नए मरीज

 

 

हरियाणा के सोनीपत में कोरोना फिर से डराने लगा है। शुक्रवार को 20 नए केस मिलने के साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 48 हो गई है। जून महीने के 17 दिनों में सोनीपत में 90 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। फिलहाल कोरोना के प्रति लोग जहां लापरवाह दिख रहे हैं, वहीं स्वास्थ्य विभाग बढ़ते केसों से चिंतित हो गया है। राहत की बात है कि अभी जिले में कोरोना से कोई नई मौत नहीं हुई है। शुक्रवार को पॉजिटिविटी रेट 6.73 प्रतिशत रहा।

हांसी में चुनावी सभा में हमला: कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी समेत 12 को चोटें; बिजली बंद कर छतों से बरसाए ईंट-पत्थर

कोरोना के हालात इस प्रकार

सोनीपत के डीसी ललित सिवाच ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना के 20 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। 1 व्यक्ति कोरोना को हराकर स्वस्थ हुआ है। अब जिला में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों का कुल आंकड़ा 59 हजार 126 हो गया है। जिले में कोरोना वर्ष 2020 से अब तक 277 लोगों की जान ले चुका है। 58 हजार 801 कोरोना मरीजों को ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज किया जा चुका है। वर्तमान में जिला में अब कोरोना के 48 एक्टिव केस हैं।

दिनों दिन बढ़ रहे हैं केस

सोनीपत जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या में दिनों दिन बढ़ोतरी हो रही है। एक जून को सोनीपत में मात्र 3 एक्टिव केस थे। लगने लगा था कि जिला जल्द ही एक बार फिर से काेराेना फ्री हो जाएगा। लेकिन केस यहां घटने की बजाय निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। जून के 17वें दिन कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 48 हो गई है। शुक्रवार को एक साथ 20 केस आने से चिंता बढ़ गई है। इससे पहले 10 जून को 19 और 15 जून को 17 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

अधिकारी एवं समाजसेवियों की सहायता से गर्मी के प्रकोप से बचाव के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र पर करें उचित व्यवस्था : उपायुक्त डाॅ० मनोज कुमार  

पॉजिटिविटी रेट 6.73 प्रतिशत पर

सोनीपत में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट एक दम से बढ़ गया है। शुक्रवार को यह 6.73 प्रतिशत रहा। इस बीच 297 टेस्ट की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली थी। इनमें से 20 मरीज पॉजिटिव मिले। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने 281 व्यक्तियों के सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजे हैं। इनकी रिपोर्ट शनिवार शाम तक मिलेगी।

हरियाणा के इन जिलों ने बढ़ाई चिंता

कोरोना के बढ़ते केसों के मामले में सोनीपत के साथ पांच अन्य जिलों ने भी सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। शुक्रवार को हरियाणा में कोरोनो के 689 नए केस मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस गुरुग्राम में 480 और इसके बाद फरीदाबाद में 85 नए मरीज मिले। इसके बाद पंचकूला में 36, सोनीपत में 20, रोहतक में 12 और हिसार में 13 नए व्यक्ति कोरोना की चपेट में आए हैं। शुक्रवार को फतेहाबाद और महेंद्रगढ़ ही एकमात्र ऐसे जिले रहे, जहां कि कोविड का कोई नया केस नहीं मिला।

23 लाख का हुआ वैक्सीनेशन

सोनीपत जिले में अभी तक कोविड रोधी वैक्सीन की 22 लाख 95 हजार 480 डोज लगाई जा चुकी हैं। 12 लाख 94 हजार 171 को पहली और 9 लाख 72 हजार 632 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। इसके अलावा 28 हजार 677 लोगों को बूस्टर डोज लगाई गई है। बूस्टर डोज लगवाने वालों में हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर तथा 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के कोमोरबिडीटी से प्रभावित बुजुर्ग शामिल हैं। डीसी ललित सिवाच ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए वैक्सीन सबसे बड़ा हथियार है।

 

खबरें और भी हैं…

.सीईआरटी-इन एडोब सॉफ्टवेयर में कई बगों के बारे में चेतावनी देता है जो आपके पीसी को नुकसान पहुंचा सकते हैं, अभी अपडेट करें

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *