अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां शुरू।

21 जून को सफीदों की नई अनाज मंडी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए योग विज्ञान विभाग द्वारा 9, 10 व 11 जुन को तीन दिवसीय रिहर्सल की आज शुरुआत की गई है। इसके तहत आज 9 जून को योग प्रोटोकॉल प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इसके अंतर्गत विश्व विद्यालय के समस्त विभागों के विद्यार्थियों, शोधार्थियों, शैक्षणिक, तथा गैर शैक्षणिक कर्मचारियों, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षो, तथा अधिकारियों को योग प्रोटोकॉल प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। इस अवसर पर आयुष विभाग से डॉ संदीप कुमार ने अपने स्वागत वक्तव्य में उपस्थित सभी प्रतिभागियों को बताया कि इस वर्ष के लिए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में आयुष मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा वसुधैव कुटुंबकम के लिए योग थीम रखा गया है। उन्होंने बताया कि शरीर को स्वस्थ और मन को प्रसन्न रखने के लिए नित्य प्रतियोगिक अभ्यआसओं को हम सभी को अपनी जीवनशैली का अभिन्न हिस्सा बनाना चाहिए।
योगा कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद रहे मार्केट कमेटी सचिव जगजीत सिंह कादयान बताया कि योगा की फाइनल रिहर्सल 19 जून तथा 21 जून 2023 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस सफीदों की नई अनाज मंडी में ही मनाया जाएगा। योगा के स्थान पर पूर्ण रूप से साफ सफाई करवा दी गई है। इस मौके पर पीडब्ल्यूडी से जे ई संजीव शर्मा, योगा सहायक अंकित कुमार, व पूजा देवी, तथा सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *