मिशन संभव? चैंपियंस लीग के फाइनल में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ तिहरा चाहने वाले इंटर को जिद्दी डिफेंस की उम्मीद है

 

तो अब रुकें क्यों?
मिलानो से सितारों तक।

——————-

को विशेष धन्यवाद @zoesaldana और उसकी खूबसूरत आवाज 🖤💙#ForzaInter #यूसीएल #UCLFअंतिम pic.twitter.com/ZDVxPI0qsD

– इंटर (@Inter_en) 7 जून, 2023

24 वर्षीय तीन इतालवी सेंटर-बैक में सबसे कम उम्र के हैं, जिन्होंने इस सीजन में सबसे अधिक चैंपियंस लीग क्लीन शीट वाली टीम इंटर की रक्षा की है। शायद ही कभी अच्छा इतालवी पक्ष, राष्ट्रीय या क्लब, रक्षकों के एक मजबूत सेट के बिना फला-फूला। इतालवी स्कूल ऑफ डिफेंस को उनकी फुटबॉल संस्कृति में गहराई से समाहित किया गया है, अकेले तीन-मैन बैकलाइन दें।

मिशन संभव? चैंपियंस लीग के फाइनल में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ तिहरा चाहने वाले इंटर को जिद्दी डिफेंस की उम्मीद है

बस्तोनी, माटेओ डार्मियन और फ्रांसेस्को एसरबी के साथ मालदिनी, चिएलिनी, बोनुची या कैनावारो की प्रतिष्ठा नहीं हो सकती है। फिर भी, वे निश्चित रूप से इसके लिए धैर्य और दृढ़ संकल्प कॉलम में बनाते हैं। इसका प्रतीक बनने के लिए एसरबी से बेहतर कौन होगा?

यह लगभग 10 साल पहले था कि तत्कालीन 25 वर्षीय वृषण का निदान किया गया था कैंसर. छह महीने के भीतर दो बार। अपने निदान से बहुत पहले नहीं, अपने कैरियर को समाप्त करने के विचार ने एसरबी के दिमाग को पार कर लिया था जब उनकी लापरवाह शराब पीने की आदतों ने दूसरे मिलान क्लब में एक छोटा कार्यकाल समाप्त कर दिया था। पिछले महीने में कटौती जब उन्होंने मिलान के खिलाफ अपने खेल से पहले अपने इंटर टीम के साथियों से कहा, “अगर हम हार जाते हैं, तो यह एक बकवास सीजन बन जाता है। बहुत कम एक महान मौसम को असफलता से अलग करता है ”। यह एक नहीं था।

लगातार आठ जीत और एक कोपा इटालिया खिताब मैनचेस्टर सिटी को सावधान कर देगा। “यूनाइटेड का पूर्व खिलाड़ी होना शायद अतिरिक्त प्रेरणा है। उनके खिलाफ खेलना अच्छा रहेगा। यह मेरे लिए एक डर्बी की तरह होगा,” माटेओ डार्मियन कहते हैं।

33 वर्षीय ने 2015 से 2019 के बीच मैनचेस्टर में दूसरे क्लब के लिए साठ प्रदर्शन किए, एक टमटम जो यूनाइटेड बॉस जोस मोरिन्हो के साथ गिरने और उनके उत्तराधिकारी ओले गुन्नार सोलस्कर के शासन के तहत एक अंतिम निकास के बाद खट्टा हो गया। इंटर में, डार्मियन ने 2020 में एक पूर्णकालिक अनुबंध के लिए एक ऋण कदम के साथ एक दूसरी हवा पाई है, जो हर संयुक्त प्रशंसक की आंखों में चमक होने से एक जीत दूर है।

सिटी ने इस सीज़न में अधिकांश टीमों को लूटा है, लेकिन इंटर का गठन पेप गार्डियोला और सह की आक्रमणकारी विशेषताओं को कम करने के लिए तैयार किया गया लगता है। 5-3-2 की सेटिंग के साथ, साइमन इंजाघी की टीम गेंद से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर है, एक प्राकृतिक स्थिति जब आप मौजूदा प्रीमियर लीग चैंपियन खेल रहे होते हैं। पीछे बैठकर दबाव को आमंत्रित करते हुए, तीन इंटर सेंटर हिस्सों को दोनों तरफ की चौड़ी पीठ और उनके आगे तीन मिडफ़ील्डर द्वारा बारीकी से कवर किया जाता है। विपक्ष के लिए एक आठ-खिलाड़ियों की दीवार, जो इस सीज़न के सेमीफ़ाइनल के पहले चरण में रियल मैड्रिड के खिलाफ सिटी का सामना करने के समान थी, जिसमें बेंजेमा और विनीसियस फ्री में थे। ‘कॉम्पैक्ट’ शब्द इंजाघी सेटिंग का वर्णन करने के लिए बहुत उपयोग करता है।

गगनयान लॉन्च करने में जल्दबाजी नहीं: इसरो प्रमुख सोमनाथ

इंटर ने पहले भी यूरोपीय कप जीतने के लिए इसी तरह की रणनीति अपनाई है। 1964 में हेलेनियो हेरेरा के तहत यह पहली बार हो, जिसने पांच-डिफेंडर फॉर्मेशन के आधार पर फुटबॉल की एक अत्यधिक रक्षात्मक शैली, कैटेनशियो को महिमामंडित किया। या जोस मोरिन्हो के तहत ट्रॉफी को ऊपर रखने के लिए नवीनतम। कैंप नोउ के वो 90 मिनट याद हैं? बदसूरत खेलना कुछ ऐसा नहीं है जिससे आप इटली या इंटर में शर्माते हैं। Acerbi इसका सबसे अच्छा वर्णन करता है। “मुझे परवाह नहीं है, बस ट्रॉफी उठाओ। हालाँकि आप जीतते हैं, आप जीतते हैं।

मैदान के दूसरी तरफ, जवाबी हमला गोल करने का तरीका है। इस तरह के गहरे रक्षात्मक पदों और केवल दो फॉरवर्ड खिलाड़ियों के साथ, इंटर के बैकलाइन खिलाड़ियों की जॉब प्रोफाइल अधिक लचीली हो जाती है। जैसे कि एलेसेंड्रो बस्तोनी के पास इस यूरोपीय सीज़न में केविन डी ब्रुइन की तुलना में पेनल्टी क्षेत्र में अधिक क्रॉस हैं। या 25 वर्षीय विंग-बैक फेडेरिको डिमार्को के पास संयुक्त रूप से सबसे अधिक सहायता है।

केवल एक चाल की जरूरत है। सिटी ने पहले भी इस प्रतियोगिता में यह सब बहुत अच्छा महसूस किया है। इसके लिए इंटर लुक काटा गया है। हालाँकि, उन्हें यहाँ पहले स्थान पर नहीं होना चाहिए था। चैंपियंस लीग के ग्रुप स्टेज टाई ने उन्हें बार्सिलोना और बायर्न म्यूनिख के खिलाफ खड़ा कर दिया था। एक ऐसा समूह जिसके माध्यम से उन्हें प्रगति की उम्मीद नहीं थी लेकिन किया। Inzaghi को स्थानीय प्रेस द्वारा अप्रैल में चलने वाले एक मृत व्यक्ति के रूप में करार दिया गया था, जिसने भविष्यवाणी की थी कि वह बर्खास्त होने से एक नुकसान दूर था। किस बिंदु पर उन्होंने हारना बंद कर दिया।

अगर मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल इतिहास से सावधान हैं तो उन्हें पता होना चाहिए, इंटर दीवार के खिलाफ अपनी पीठ के साथ सबसे अच्छा है। 1964 में, यह मिलान का यूरोपीय कप जीतने वाला पहला इतालवी क्लब बनने का दबाव था। 2010 में, यह यूरोपीय अस्वीकारों का एक बैंड था जिसे एक सीज़न पहले समूह चरण में पनाथिनाइकोस के पीछे खत्म करना था। 2023 में, ‘मिशन लगभग असंभव’ की नवीनतम किस्त में इंजाघी के आदमियों के खिलाफ अधिक दांव नहीं लगाया जा सकता था। फिर, इस्तांबुल में चैंपियंस लीग फाइनल खेलने वाले मिलान क्लब के साथ पागल चीजें हुई हैं।

.
‘चीट कोड’: जॉब से लेकर रोमांस तक, ये हैं भारत में प्रचलित शीर्ष ऑनलाइन घोटाले और सुरक्षित रहने के तरीके

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!