14 जून को भंभेवा गांव में आयोजित होगा हरियाणा उदय कार्यक्रम

 

एस• के• मित्तल  
सफीदों, 14 जून सफीदों उपमंडल के गांव भंभेवा के धणधस भवन में हरियाणा उदय, नगर दर्शन एवं ग्राम दर्शन कार्यक्रम के तहत सफीदों के कार्यालय मैं कमरा नंबर 101 में बैठक का आयोजन किया। इस अवसर पर एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त डॉ हरीश वशिष्ठ, की अध्यक्षता में 14 जून को सफीदों उपमंडल के भंभेवा गांव के घनघस भवन में हरियाणा उदय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा
एसडीएम ने बताया कि हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ग्रामीणों के साथ संवाद करेंगे जिसमें आमजन व प्रशासन में संबंध जिला के वरिष्ठ अधिकारी गांव में पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे और अधिकारियों द्वारा विभागीय जिम्मेदारी समझते हुए उनका उचित समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए काफी मददगार सिद्ध होगा। इस कार्यक्रम में ग्रामीणों को एक ही मंच पर अपनी समस्याओं का समाधान करवाने के लिए सभी विभागों के अधिकारी उपलब्ध रहेंगे। इस प्रकार के कार्यक्रम से अधिकारियों को भी ग्रामीण समस्याओं की जमीनी हकीकत समझने और उसके समाधान करने में अपेक्षित मदद मिलेगी। एसडीएम ने कार्यक्रम के बारे में सिलसिलेवार जानकारी देते हुए बताया कि 14 जून को सुबह 11 बजे शुरू होने वाले इस हरियाणा उदय कार्यक्रम में परिवार पहचान पत्र के लिए हेल्प डेस्क, स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल चेक अप, रक्तदान शिविर, पशुओं के स्वास्थ्य का चेकअप तथा शिकायत पंजीकरण डेस्क जैसे कार्य किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि विभिन्न विभागों द्वारा दी,जाने वाली यह सेवाएं लोगों के लिए काफी मददगार साबित होंगी। दोपहर 4:00 से सायं 5:30 बजे तक जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीयों तथा ग्रामीणों के मध्य जन संवाद, कार्यक्रम होगा। 5:30 से 5:45 बजे तक वरिष्ठ नागरिकों के कार्ड व बस पास वितरण किए जाएंगे। इसके बाद 6:30 बजे तक विभिन्न प्रकार के खेलों में विजेता बच्चों को पुरस्कार वितरण किए जाएंगे। इसी कड़ी में 7:00 बजे तक मुख्यमंत्री अंतोदय परिवार उत्थान योजना के तहत पात्र लाभार्थियों के साथ अनुभव सांझा किए जाएंगे। रात 8:30 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि अगले दिन 15 जून को सुबह 6:00 से 8:00 बजे तक ग्रामीणों के सहयोग से विभिन्न विभागों द्वारा की गई चिन्हित जगह पर पौधारोपण किया जाएगा
एसडीएम ने कहा कि सभी अधिकारियों को अपने-अपने महकमों की पूर्ण रूप से जानकारी होनी चाहिए और मौके पर ही ग्रामीणों के कामों का निपटान होना चाहिए। इस मौके पर बीडीपीओ राज सिंह, एडिशनल रजिस्ट्रार आदिति कल्चर प्रोग्राम की नोडल अधिकारी रहेंगी। सीडीपीओ सुलोचना कुंडू, बीईओ रमेश कुमार , एसएचओ बीरबल सिंह पिल्लूखेड़ा, एसडीओ विजेंद्र सिंह, मार्केट कमेटी सचिव जगजीत सिंह कादयान, एसईपीओ, शकूर खान इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *