YouTube YouTube पर 30-सेकंड के गैर-स्किप करने योग्य विज्ञापन लाता है: सभी विवरण चुनें

 

फ़िलहाल यह अपडेट केवल YouTube Select उपयोगकर्ताओं के लिए लागू है।

YouTube ने अपने ब्रांडकास्ट 2023 इवेंट के दौरान, CTV के लिए YouTube Select पर 30-सेकंड के नॉन-स्किपेबल विज्ञापनों की शुरुआत की घोषणा की।

YouTube ने अपने ब्रांडकास्ट 2023 इवेंट के दौरान, CTV के लिए YouTube Select पर 30-सेकंड के नॉन-स्किपेबल विज्ञापनों की शुरुआत की घोषणा की। पहले, 15-सेकंड के दो गैर-छोड़ने योग्य विज्ञापन बड़ी स्क्रीन पर दिखाए जाते थे, लेकिन अब 30-सेकंड का एक ही विज्ञापन प्रदर्शित किया जाएगा।

YouTube चयन अब टीवी स्क्रीन पर 70% से अधिक इंप्रेशन प्राप्त कर रहा है, इसलिए हम आपके लिए सबसे अधिक स्ट्रीम की जाने वाली सामग्री के सामने मौजूदा संपत्तियों का उपयोग करना आसान बना रहे हैं,” YouTube ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा।

इसमें कहा गया है, “यह प्रारूप भी दर्शकों की बड़ी स्क्रीन पर पहले से ही उम्मीद और अनुभव में फिट बैठता है।”

श्री श्याम कीर्तन महोत्सव को लेकर बांटे निमंत्रण

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नया घोषित अपडेट केवल यूएस-आधारित ग्राहकों पर YouTube चयन तक पहुंच के लिए लागू होता है, और वर्तमान में यह ज्ञात नहीं है कि यह परिवर्तन भारत और अन्य क्षेत्रों में अपना रास्ता बना लेगा या नहीं।

संबंधित समाचारों में, YouTube का उद्देश्य विज्ञापन-अवरोधकों को प्रतिबंधित करना है, जो कंपनी के विज्ञापन राजस्व को सीमित करते हैं और रचनाकारों की कमाई को कम करते हैं। Reddit उपयोगकर्ता को YouTube पर विज्ञापन-ब्लॉकर्स को अक्षम करने का आग्रह करते हुए एक पॉपअप का सामना करना पड़ा, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि विज्ञापन अरबों उपयोगकर्ताओं को मुफ्त सामग्री का आनंद लेने में सक्षम बनाते हैं। पॉपअप ने एक विकल्प पेश किया: YouTube प्रीमियम के लिए साइन अप करना, एक सशुल्क विज्ञापन-मुक्त अनुभव।

YouTube ने पुष्टि की है कि वह एड-ब्लॉकर्स के संबंध में एक सीमित परीक्षण कर रहा है। हालाँकि अब तक परीक्षण की केवल एक रिपोर्ट सामने आई है, ऐसा प्रतीत होता है कि YouTube सक्रिय रूप से विज्ञापन-अवरोधक मुद्दे का समाधान खोज रहा है।

डीसी से हार के बाद पीबीकेएस के कप्तान शिखर निराश हो गए

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *